अभी-अभी

लालू की बेटी मीसा और दामाद शैलेश को IT डिपार्टमेंट ने बुलाया, बेनामी संपत्ति का आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
187
| मई 24 , 2017 , 18:41 IST | नयी दिल्ली

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता जा रहा है। मनी लॉन्ड्रिंग के केस में आयकर विभाग ने लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार को नोटिस भेजकर छह और सात जून को पूछताछ के लिए बुलाया है।

आपको बता दें कि मीसा और शैलेश ने एक ‘मिशेल प्रिंटिंग’ के नाम से एक कंपनी बनाई। इसे तुगलक रोड के पते पर रजिस्टर कराया गया जो लालू प्रसाद यादव का आधिकारिक निवास हुआ करता था। आरोप है कि इस कंपनी में कुछ सेल कंपनियों के जरिए करोड़ों रुपये आए। इन्हीं पैसों से दिल्ली वृजवासन और दूसरे इलाके में दो फार्म हाउस खरीदे गए।

105BED06-6507-46F7-910A-7BF146C3A924

इसके साथ ही मीसा पर आरोप है कि उन्होंने सेल कंपनी के डायरेक्टर वीके जैन उनके पहले 120 रुपये के हिसाब से अपने शेयर बेचे और फिर वही शेयर 10 रुपये के हिसाब से खरीह लिए। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक राजेश अग्रवाल नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इसी शख्स के जरिए पैसा मीसा भारती तक पहुंचा था। इस शख्स के खिलाफ ईडी की पूछताछ जारी । आयकर विभाग को जो दस्तावेज बरामद हुए थे इन्हीं के आधार पर मीसा और शैलेश को समन भेजा गया है।

16 मई को आयकर विभाग ने लालू यादव के खिलाफ बेनामी संपत्ति के मामले में दिल्ली-एनसीआर के 22 ठीकानों पर छापेमारी की थी। आयकर विभाग ने 16 मई की सुबह करीब आठ बजे से ही यह छापेमारी शुरू की थी। यह छापे एक हजार करोड़ रुपये की कथित बेनामी संपत्ति की खरीद-फरोख्त से जुड़े थे।


कमेंट करें