अभी-अभी

लालू ने कहा, कोविंद को समर्थन देकर नीतीश ऐतिहासिक गलती ना करें

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
104
| जून 22 , 2017 , 20:10 IST | नयी दिल्ली

लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति की उम्मीदवार होंगी। मीरा कुमार के नाम की घोषणा होने के बाद आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जेडीयू को अपने फैसले पर एक बार दोबारा विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह विचारधारा का अंतर है। लालू प्रसाद ने कहा,

कांग्रेस भी बोलती कि बीजेपी के कैंडिडेट को समर्थन करने के लिए तो भी मैं कोविंद का समर्थन नहीं करता।

लालू प्रसाद ने कहा कि बैठक में पहले फैसला हुआ था कि विपक्ष के उम्मीदवार को समर्थन करेंगे। लालू ने कहा, फिर जाने क्या हुआ उन्होंने कोविंद का समर्थन कर दिया। उन्होंने कहा, नीतीश से फोन पर बात हुई थी और बिहार के सीएम  ने कहा कि ये मेरी निजी राय थी। मैंने उन्हें कहा कि ये ऐतिहासिक गलती ना करें।

आरजेडी सुप्रीमो ने पत्रकारों से कहा कि हमें बिहार में महागठबंधन तोड़ना नहीं है और इसलिए हम जेडीयू से मांग करेंगे कि वह अपने फैसले पर दोबारा विचार करें।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में मीरा कुमार का मुकाबला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की पृष्ठभूमि वाले दलित नेता और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घोषित उम्मीदवार रामनाथ कोविंद से है। उम्मीदवार घोषित होने के बाद कोविंद बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

उधर यूपीए की उम्मीदवार मीरा कुमार लोकसभा की अध्यक्ष रह चुकी हैं। मीरा कुमार देश के उपप्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की बेटी हैं।


कमेंट करें