राजनीति

तेज प्रताप ने छोड़ा सरकारी बंग्ला, कहा- नीतीश और सुशील मोदी ने मेरे आवास पर छोड़े भूत

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
421
| फरवरी 22 , 2018 , 08:11 IST

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव का कहना है कि उन्होंने पिछले हफ्ते ही आधिकारिक बंग्ला छोड़ दिया है क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके बंग्ले में भूत छोड़ दिए हैं।

तेज प्रताप ने संवाददाताओं से कहा, 'मैंने वह कोठी छोड़ने का फैसला किया क्योंकि नीतीश और उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इसमें भूत छोड़ दिया था। वे भूत मुझे परेशान कर रहे थे।'

तेज प्रताप का यह बंग्ला नंबर 3, दशरथ मार्ग पर स्थित है। उन्हें यह बंग्ला राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बनने की वजह से आवंटित किया गया था।

ये भी पढ़ें-कमल हासन ने की राजनीति में धमाकेदार एंट्री, 'मक्कल नीति मैय्यम' होगा पार्टी का नाम

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के बयान पर जदयू ने पलटवार किया है। जदयू प्रवक्ता डा. अजय आलोक ने कहा है कि उन्हें क्या जरूरत है नरपिशाचों के ऊपर भूत-पिशाच छोड़ने की। बड़ी मुश्किल से उनलोगों ने इतने बड़े भूत (लालू प्रसाद) से अपना पीछा छुड़ाया है। अब वापस भूत के पास रहना नहीं चाहते हैं। तेजप्रताप जी मस्त रहिए। भोले बाबा की भक्ति कीजिए और भूत-पिशाच नचाते रहिए। इसी में आप बिहार को आगे बढ़ाएंगे।



राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा- तेज ने बंग्ला खाली करने का निर्णय दूसरा नोटिस मिलने के बाद किया। एक सूत्र के अनुसार- दूसरे नोटिस में चेतावनी दी गई थी कि अगर उन्होंने बंग्ला खाली नहीं किया तो 15 गुना किराया देना पड़ेगा। हालांकि भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी का कहना है कि उनके विभाग ने तेज प्रताप द्वारा बंग्ला खाली करने की पुष्टि नहीं की है।

तेज प्रताप अति-धार्मिक और अंधविश्वासी माने जाते हैं। उनके करीबियों ने कहा कि तेज प्रताप ने पिछले साल जून महीने में अपने आवास पर 'दुश्मन मारन जाप' भी करवाया था जब केंद्रीय जांच एजेंसियां उनके परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही थीं। तेज प्रताप ने पंडितों की सलाह पर इसी आधिकारिक आवास का दक्षिण दिशा की तरफ खुलनेवाला दरवाजा भी बंद करवा दिया था।


कमेंट करें