अभी-अभी

लालू ने सुझाया फॉर्मूला: 2019 में ऐसे चुनाव लड़े विपक्षी पार्टियां, बीजेपी होगी परास्त!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
125
| अप्रैल 30 , 2017 , 15:02 IST | नई दिल्ली

लालू प्रसाद यादव ने 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से दूर रखने का फॉर्मूला पेश किया है। उन्होंने कहा है कि, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और पश्चिम बंगाल के दल अगर एक साथ आ जाए यानी सभी गठबंधन कर लें तो बीजेपी को सत्ता हासिल नहीं होगी।

Mahagathbandhan-5648428d39eea_l

लालू प्रसाद ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बिहार में महागठबंधन में मतभेदों की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि बिहार में महागठबंधन के गठन के पहले कई मतभेद थे मगर सांप्रदायिक ताकतों को सत्ता से दूर रखने के लिए सब लोगों ने एक साथ आने का फैसला लिया।

Lalu Yadav

इसी के साथ बीजेपी को सत्ता से हटाने का फॉर्मूला पेश करते हुए लालू ने कहा कि, पूरब से पश्चिम तक विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर चुनाव लड़े तो सत्ता में काबिज बीजेपी से कुर्सी छीनी जा सकती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पाकिस्तान, श्मशान और कब्रिस्तान की राजनीति करती है मगर इससे देश के गरीबों का भला नहीं होने वाला है। जबकि बीजेपी विपक्ष के अलग होने का फायदा उठा रही है।

Mahagathbandhan

लालू ने कहा कि, विपक्ष को एकजुट करने के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सपोर्ट किया है और मायावती को विपक्ष की दूसरी पार्टियों के साथ मतभेद समाप्त करने को कहा है, इसके अलावा सपा के नेता तो पहले से ही महागठबंधन में शामिल होने के पक्ष में हैं।

Collage

इसी के साथ लालू ने कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी की अध्यक्ष होने के नाते अगर सोनिया गांधी इसकी पहल करें तो पूरा उत्तर भारत मजबूत होगा और देश के इतिहास में बड़ी राजनीतिक घटना साबित होगी।


कमेंट करें