नेशनल

पटना एयरपोर्ट पर अब नहीं मिलेगी लालू-राबड़ी को VVIP सुविधा

प्रांजलि सिंह, संवाददाता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
377
| जुलाई 22 , 2017 , 17:31 IST | पटना

राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को अब पटना एयरपोर्ट पर वीवीआइपी सुरक्षा नहीं मिलेगी। उन्हें भी अब सामान्य नागरिकों की तरह लाइन में लगकर सिक्योरिटी की जांच करवानी होगी।

लालू यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ केंद्र सरकार ने यह बड़ा कदम उठाया है। सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की ओर से दोनों दिग्गज नेताओं से विशेषाधिकार ले लिया गया है,जिसके तहत वे दोनों बिना किसी अतिरिक्त जांच के हवाई सफर कर पाते थे।

केंद्रीय विमानन मंत्रालय ने यह सूचना जारी करते हुए कहा है कि अब लालू और राबड़ी देवी की गाड़ी को हवाई पट्टी तक जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें कि इस विशेषाधिकार के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्रियों को किसी भी अतिरिक्त जांच का सामना नहीं करना पड़ता था।

केंद्रीय विमानन विभाग द्वारा जारी की गई नोटिस के बाद आरजेडी के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि, यह आरजेडी अध्यक्ष लालू की सुरक्षा से खिलवाड़ करने की बात है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की यह कौन-सी नीति है, जिसके तहत लालू को परेशान किया जा रहा है।

Lalu-rabri-1

बता दें, लालू चारा घोटाले के एक मामले में पहले से ही दोषी ठहराए जा चुके हैं, जिसमे अक्टूबर 2013 में उन्हें पांच साल कारावास की सजा सुनाई गई थी। वह इस समय जमानत पर रिहा हैं। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू डोरंडा (रांची) कोषागार से 49 करोड़ रुपये, चाईबासा से 33.60 करोड़ रुपये और देवघर कोषागार से 95 लाख रुपये फर्जी तरीको से निकालने के संबंधित चारा घोटाले के तीन मामलों में मुकदमों का सामना कर रहे हैं।


कमेंट करें