वीडियो

भूस्खलन से बंद हुआ बद्रीनाथ हाईवे, 15 हजार यात्री फंसे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
132
| मई 20 , 2017 , 18:57 IST | चमोली

पिछले कुछ समय से चमोली जिले में लगातार हो रही बारिश बद्रीनाथ धाम के यात्रियों के लिए मुसीबत बन गयी है। शुक्रवार को विष्णुप्रयाग के नजदीक हाथीपहाड़ में भूस्खलन से बद्रीनाथ हाईवे बाधित हो गया है। हाईवे पर करीब 15 हजार यात्री फंसे हैं।

 

शुक्रवार को विष्णुप्रयाग के नजदीक हाथीपहाड़ में पहाड़ी से मलबा हाईवे पर आ गिरा। इससे सड़क का 50 मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हाथीपहाड़ में दोपहर बाद पहाड़ी से पत्थर गिरने के चलते प्रशासन ने पहले ही दोनों ओर वाहनों को रोका दिया था। मार्ग बंद होने से बद्रीनाथ धाम में तकरीबन 15 हजार यात्री फंसे हुए हैं, जबकि बद्रीनाथ धाम जाने वाले यात्रियों को भी अलग-अलग स्थानों पर रोक दिया गया।

 

प्रशासन के निर्देशों पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भोजन की भी व्यवस्था की है। चमोली के जिलाधिकारी आशीष जोशी के अनुसार, हाईवे के शनिवार तक खुलने की उम्मीद है. ऐसे में यात्रियों को कर्णप्रयाग, नंदप्रयाग, चमोली, पीपलकोटी, जोशीमठ में रोका जा रहा है। बद्रीनाथ में मौजूद यात्रियों को बद्रीनाथ ही रोक दिया गया है। चमोली के जिलाधिकारी आशीष जोशी ने बताया कि सीमा सड़क संगठन के जवान मलबे को साफ करने में लगे हैं।

 


कमेंट करें