खेल

खेलमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी मलिंगा को पड़ी भारी, लगा 1 साल का बैन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
81
| जून 28 , 2017 , 16:05 IST | कोलंबो

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की विशेष जांच पैनल ने अनुबंध संबंधी उल्लंघन मामले में एक साल का प्रतिबंध और अगले वनडे मैच की फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगा है। वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा की गई अनुशासनात्मक जांच में मलिंगा को अनुबंध मामले के उल्लंघन का दोषी पाया गया। मलिंगा को अपने देश के खेल मंत्री दयासिरी जयशेखरा के खिलाफ कुछ टिप्पणियां करने के लिये श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। 


श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले का हालांकि, जिम्बाब्वे सीरीज में गेंदबाज की उपस्थिति पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। पहले दो वनडे मैचों के लिए उनके नाम को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

उल्लेखनीय है कि एसएलसी ने कहा था कि मलिंगा ने 19 जून और उसके बाद 21 जून को दो बार करार के नियम का उल्लंघन किया, जिसके चलते बोर्ड को उनके खिलाफ जांच बिठानी पड़ी।

DDYnECDU0AEcHtm

मलिंगा मंगलवार को बोर्ड की विशेष जांच समिति के सामने उपस्थित हुए। वहां उन्होंने अपने खिलाफ आरोप स्वीकार किए और फिर औपचारिक रूप से माफी मांगी। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की ओर से कहा गया, " समिति ने मलिंगा के एक साल के निलंबन की सजा को छह महीने का कर दिया था। (जिससे सज़ा 6 महीने की अवधि के भीतर एक समान उल्लंघन की स्थिति में लगाई जाएगी)। साथ ही मलिंगा को अपने अगले एकदिवसीय मैच फीस का 50% जुर्माने के रूप में देना होगा।


कमेंट करें

अभी अभी