ख़ास रिपोर्ट

Exclusive: श्रीदेवी की लाश की क्यों कराई गई फोरेंसिक जांच? जानिए वो 48 घंटे

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
3002
| फरवरी 26 , 2018 , 17:15 IST

शनिवार की रात दुबई में बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस श्रीदेवी की हुई मौत पर सस्पेंस अभी भी बरकरार है। आखिर क्या वजह है कि श्रीदेवी के डेड बॉडी की फोरेंसिंक जांच कराई गई। हालांकि दुबई के राशिद हॉस्पीटल ने फोरेंसिक रिपोर्ट श्रीदेवी के परिजनों को सौंप दिया है, लेकिन कानूनी भाषा के मुताबिक उसी परिस्थति में किसी के लाश की फोरेंसिंक जांच कराई जाती है, जब ऑथिरिटी को हत्या या आत्महत्या का संदेह होता है। नॉर्मल परिस्थिति में लाश की ऑटोप्सी कराई जाती है।

जानिए क्या हुआ था शनिवार की रात को

बताया जा रहा है कि कार्डिएक अरेस्ट के चलते श्रीदेवी की मौत हुई। इसके बावजूद हर शख्स श्रीदेवी के अंतिम पलों के बारे में जानना चाहता है। दुबई के लोकल न्यूज पेपर खलीज टाइम्स ने श्रीदेवी की मौत से पहले के लम्हों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट छापी है। रिपोर्ट में लिखा है कि बोनी कपूर शनिवार की शाम अपनी पत्नी श्रीदेवी को सरप्राइज डिनर के लिए ले जाने वाले थे। लेकिन जब वह श्रीदेवी के कमरे में पहुंचे तो वह वॉशरूम में गिरी हुईं मिलीं।

इसके बाद उन्हें दुबई के राशिद अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई के अधिकारियों ने इस बात का खुलासा किया है कि श्रीदेवी के शव का परीक्षण हो चुका है। गल्फ न्यूज ने खबर दी है कि श्रीदेवी का शव सोमवार को मुंबई पहुंचेगा। अधिकारी कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने में लगे हुए हैं।

श्रीदेवी की मौत पर दुबई में अभी भी सस्पेंस

गल्फ न्यूज ने रिपोर्ट्स के हवाले से कहा है कि उनके खून में अल्कोहल की मात्रा थी। श्रीदेवी अपना बैलेंस खो बैठीं और बाथटब में गिर गईं। रिपोर्ट के मुताबिक़ श्रीदेवी की मौत की वजह एक्सीडेंटल है।

वहीं दुबई के एक और लोकल न्यूज पेपर खलीज टाइम्स ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि श्रीदेवी की मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई है।

शनिवार की उस शाम क्या हुआ?

श्रीदेवी अपने परिवार के साथ भांजे मोहित मारवाह की शादी में शरीक होने दुबई पहुंची थी। शादी के बाद बोनी कपूर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मुंबई लौट गए, जबकि श्रीदेवी वहीं रुक गईं।

इसके बाद बोनी कपूर अपनी पत्नी को सरप्राइज देने के लिए शनिवार शाम मुंबई से वापस दुबई पहुंचे। श्री देवी दुबई के जुमैरा अमीरात टावर होटल में ठहरी हुई थीं। बोनी कपूर अपनी पत्नी को सरप्राइज डिनर पर ले जाना चाहते थे। इसी वजह से वह दोबारा दुबई पहुंचे थे।

बोनी कपूर ने शनिवार शाम करीब 15 मिनट तक बातचीत की और उन्हें डिनर पर चलने को कहा।

बाथटब में अचेत पाई गईं श्रीदेवी, संदेह की बड़ी वजह

इस बातचीत के बाद श्रीदेवी वॉशरूम चली गईं। काफी देर तक जब श्रीदेवी बाहर नहीं आईं, तो बोनी कपूर ने उन्हें आवाज दी, जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो उन्होंने धक्का देकर दरवाजा खोला. अंदर जाकर देखने पर श्रीदेवी पानी से भरे हुए बाथटब में गिरी हुईं मिलीं।

बोनी कपूर ने उन्हें होश में लाने की काफी कोशिश की. लेकिन जब वह सफल नहीं हुए तो उन्होंने अपने एक दोस्त को फोन किया। रिपोर्ट के मुताबिक, बोनी कपूर ने शनिवार शाम करीब 9 बजे पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद उन्हें राशिद हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।


कमेंट करें