ऑटोमोबाइल

स्कोडा भारत में उतारेगी नई फे‍सलिफ्ट ऑक्‍टाविया, किए गए हैं कई बदलाव

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
168
| जून 24 , 2017 , 15:46 IST | नई दिल्ली

अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो सितंबर तक का इंतज़ार कर लीजिये, क्योंकि भारतीय कार बाजार में स्कोडा जल्द ही अपनी दो नई कार उतारने जा रही है। इनमें से एक 7 सीटर SUV कोडिएक है तो दूसरी ऑक्टाविया RS सेडान है।

स्कोडा कोडिएक

कोडिएक एसयूवी पिछले एक साल से चर्चा में है, इसे पेरिस मोटर शो-2016 में दिखाया था। स्कोडा कोडिएक में दो इंजनों का विकल्प मिलेगा, इन में एक 2.0 लीटर का टीडीआई इंजन होगा, जो 150 पीएस की पावर देगा, दूसरा 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा, जो 180 पीएस की पावर देगा। दोनों ही इंजन 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से जुड़े हो सकते हैं, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई देगा।

Skoda-Kodiaq-front-three-quarters-rendering

स्कोडा कोडिएक का मुकाबला हुंडई सेंटा-फे, फॉक्सवेगन टिग्वॉन, फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर, मित्सुबिशी पज़ेरो स्पोर्ट और इसुज़ु एमयू-एक्स से होगा।

स्कोडा ऑक्टाविया RS

अब बात करते हैं ऑक्टाविया आरएस की, यह स्टैंडर्ड ऑक्टाविया सेडान का ही पावरफुल अवतार है, इसका डिजायन नया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में ऑक्टाविया आरएस, कोडिएक एसयूवी वाले इंजन में उपलब्ध है, हालांकि इनके पावर और टॉर्क के आंकड़े अलग-अलग हैं।

SKODA-Octavia-Combi-RS-4877_51

अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध ऑक्टाविया आरएस में 2.0 लीटर का टीएसआई इंजन 230 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है, जबकि 2.0 लीटर का टीडीआई इंजन 184 पीएस की पावर और 380 एनएम का टॉर्क देता है। देखने वाली बात ये होगी कि कंपनी भारत आने वाली ऑक्टाविया आरएस में इन दोनों इंजन में से कौन सा इंजन देती है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें