मनोरंजन

'टाइटेनिक' के हीरो लियोनार्डो डिकेप्रियो ने ऑस्कर अवार्ड किया वापस, जानिये क्यों?

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
97
| जून 18 , 2017 , 14:45 IST | नयी दिल्ली

ऑस्कर अवार्ड मनोरंजन की दुनिया का सबसे बड़ा अवार्ड माना जाता है। फिल्मी जगत का हर कलाकार इस अवार्ड को पाना चाहता है। लेकिन हॉलीवुड के नेता लियोनार्डो डिकेप्रियो ने अपना जीता हुआ ऑस्कर अवॉर्ड एकेडमी को वापस कर दिया है।

Maxresdefault

लियोनार्डो डिकेप्रियो ने हॉलीवुड फिल्म ‘द रेवेनंट’ के लिए बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए ऑस्कर अवॉर्ड जीता था। लेकिन लियोनार्डो ने जो अवार्ड वापस किया है वो यह अवार्ड नहीं है। डिकेप्रियो ने हॉलीवुड फिल्म ‘द रेवेनंट’ के लिए जो ऑस्कर जीता था वह उनके पास ही है। 

दरअसल, लियोनार्डो ने जो अवार्ड वापस किया है वो उन्हें गिफ्ट में मिला था। यह वो ऑस्कर अवॉर्ड था मार्लो ब्रांडो ने 1954 में अपनी फिल्म ‘ऑन द वॉटर फ्रंट’ के लिए जीता था। जो उन्हें प्रोडक्शन कंपनी रेड ग्रेनाइट पिक्चर्स ने गिफ्ट में दिया था।

334908

ख़बरों के अनुसार लेशिया में गवर्नमेंट करप्शन और मनी लॉन्डरिंग मामले में रेड ग्रेनाइट कंपनी संदेह के घेरे में है। लियो का नाम इस स्कैम में नहीं है लेकिन उन्हें कंपनी ने जो गिफ्ट के तौर पर अवॉर्ड गिया था वह ऑस्कर उन्होंने वापिस कर दिया है। इस दौरान प्रोडक्शन कंपनी रेड ग्रेनाइट ने उन्हें 3.2 मिलियन डॉलर की एक पिकासो पेंटिंग भी गिफ्ट में दी थी। कहा जा रहा है कि लियोनार्डो ये भी वापस कर देंगे।

Leo-head-xlarge


कमेंट करें