नेशनल

बिजली के खंभे पर चढ़ा तेंदुआ, करंट लगने से हुई मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
107
| जुलाई 4 , 2017 , 11:29 IST | निजामाबाद

तेलंगाना में एक तेंदुए की दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल वो तेंदुआ जंगल से भागकर शहर की तरफ आ गया था। जहां वो एक बिजली के खंभे पर चढ़ गया। खंभे पर चढ़ते ही करंट लगने से उसकी मौत हो गई। मौत होने के बाद काफी देर तक तेंदुए की लाश बिजली के पोल पर ही लटकी रही। यह घटना तेलंगाना के निजामाबाद जिले के मल्लारम वन क्षेत्र में हुई है। 

अधिकारियों के अनुसार, तेंदुआ इंसानी में इलाके में भटक गया था। स्थानीय लोगों ने वन विभाग को को इसकी सूचना दी। इस दौरान तेंदुआ एक बिजली के खंभे पर चढ़ गया और बिजली के झटकों के कारण उसकी मौत हो गई। वन अधिकारी उस स्थान पर पहुंचे जहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हुए थे। इसके बाद अधिकारियों ने बिजली की आपूर्ति काट दी और लाश को नीचे लाया गया।

अधिकारियों का कहना है शायद तेंदुआ खाने की तलाश में जंगल से बाहर आया था। इस दौरान हो सकता है कि वो अपने शिकार को पकड़ने के लिए खंभे पर चढ़ गया हो, और करंट लगने से उसकी मौत हो गई।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब तेंदुआ शहर में घुसा हो और उसकी मौत हो गई हो। इससे पहले भी कई राज्यों से तेंदुए के घुसने की खबरें आती रही हैं। कई बार तो वन विभाग तेंदुए को पकड़ कर दोबारा से जंगल में छोड़ आती है, लेकिन कई बार ऐसी नहीं होता है और तेंदुए को अपनी जान गंवानी पड़ती है। हालांकि तेंदुए के हमले के इंसानों के मौत का मामला भी सामने आया है।


कमेंट करें