नेशनल

मोहल्ला क्लीनिक पर LG और AAP में टकराव, विधायकों ने राजनिवास में दिया धरना

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
105
| अगस्त 31 , 2017 , 08:26 IST | नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि मोहल्ला क्लीनिक को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए। साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल से मोहल्ला क्लीनिक से संबंधित फाइलों को मंजूरी देने का आग्रह किया।

केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि,

मोहल्ला क्लीनिक पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। यह दो करोड़ दिल्ली वासियों के स्वास्थ्य से जुड़ा मामला है। उप राज्यपाल को इससे संबंधित फाइलों को जल्द से जल्द मंजूरी दे देनी चाहिए।

मोहल्ला क्लीनिक को लेकर फाइलें महीनों से उप राज्यपाल की मंजूरी का इंतजार कर रही हैं तथा मामले पर बातचीत करने आम आदमी पार्टी (आप) के 45 विधायक उप राज्यपाल के कार्यालय पहुंचे।

केजरीवाल ने अगले ट्वीट में लिखा कि, देरी के कारण नागरिकों को परेशानी सहनी पड़ रही है। उप राज्यपाल को सभी संबंधित अधिकारियों से बात करनी चाहिए और बाधा को दूर करना चाहिए। अगर उप राज्यपाल चाहें तो मैं अपने मंत्रियों के साथ राज निवास आने के लिए तैयार हूं।

Anil-baijal_ab44d8f6-d041-11e6-b3cb-dcd306bf19b8

उन्होंने आगे कहा कि, फाइलें ऊपर-नीचे करने की बजाय उप राज्यपाल को सभी विरोधों को दूर करने दें। यह मेरा विनम्र निवेदन है। आप विधायक अभी भी उप राज्यपाल कार्यालय पर ही रुके हुए हैं और उनका कहना है कि जब तक उप राज्यपाल अधिकारियों को बुलाकर फाइलों को मंजूरी नहीं देते, वे नहीं जाएंगे।

इसके बाद बुधवार शाम को बकायदा एलजी सचिवालय की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी किया गया, जिसमें आप विधायकों पर राजनिवास के कॉफ्रेंस हॉल पर कब्जा करने और अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया। जिसके बाद करीब रात के 9 बजे विधायक बाहर निकले।


कमेंट करें