राजनीति

AAP को झटका: ऑफिस के लिए मिले बंगले का आवंटन रद्द, LG ने सुनाया खाली करने का फरमान

icon कुलदीप सिंह | 0
123
| अप्रैल 8 , 2017 , 09:00 IST | नई दिल्ली

दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय का आवंटन यह कहते हुए रद्द कर दिया कि यह नियमों का ‘‘स्पष्ट उल्लंघन’’ है क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी की जमीन पर केन्द्र का अधिकार है।



उपराज्यपाल कार्यालय से जुड़े सू़त्रों ने पीटीआई भाषा को बताया कि बैजल ने इस मुद्दे पर लोक निर्माण विभाग से राय मांगी थी, जिसने कहा कि ‘‘आवास का आावंटन नियमों का उल्लंघन करके किया गया था।’’ सूत्र ने कहा, ‘‘सरकार द्वारा आप को आवास आवंटन नियमों का स्पष्ट उल्लंघन हैं क्योंकि दिल्ली में जमीन पर केन्द्र का अधिकार है।



गौरतलब है कि आवास आवंटन उन ‘‘अनियमितताओं’’ में से एक है जिसका जिक्र शुंगलु समिति ने अपनी रिपोर्ट में किया है। केजरीवाल ने नांगलोई में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनको और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को सीबीआई के जरिए निशाना बनाया जा रहा है।

Raus_avenue_aap_760_1491574132_749x421

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘एलजी और भाजपा ने हमारे पार्टी कार्यालय को ताला लगा दिया है। वे हमारा कार्यालय बंद कराना चाहते हैं। उन्होंने मेरे कार्यालय में सीबीआई के छापे डलवाए। उन्हें पूरे देश मे केवल एक मैं ही भ्रष्ट आदमी मिला, उन्हें वहां कुछ नहीं सिर्फ चार मफलर मिले।’’ वहीं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनकी पार्टी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ युद्ध छेड़ा है और यह संघर्ष जारी रहेगा चाहे उनसे सब कुछ छीन लिया जाए।


author
कुलदीप सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में कार्यकारी संपादक हैं

कमेंट करें