नेशनल

सोनीपत बम धमाकों के दोषी आतंकी अब्दुल करीम टुंडा को उम्रकैद की सजा

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
105
| अक्टूबर 10 , 2017 , 12:44 IST | सोनीपत

हरियाणा के सोनीपत बम धमाकों के दोषी आतंकी अब्दुल करीम टुंडा को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश डा.सुशील गर्ग ने अब्दुल क़रीम टुंडा को सोनीपत में हुए बम ब्लास्ट में सजा का ऐलान किया। दिल्ली पुलिस ने टुंडा को साल 2013 में नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था।

बता दें कि, इससे पहले सितंबर में हुई सुनवाई के दौरान अब्दुल करीम टुंडा ने कोर्ट में कहा था कि वह बम ब्लास्ट के समय पाकिस्तान में था। दोषी टुंडा दिल्ली, यूपी, मुंबई, हरियाणा, हैदराबाद,पंजाब, और सूरत में हुए 43 बम विस्फोटों में भी शामिल रहा है। इन धमाकों में 20 से ज्यादा लोग मारे गए थे और 400 से ज्यादा घायल हुए थे। टुंडा जम्मू-कश्मीर से बाहर लश्कर-ए-तैयबा की आतंकी गतिविधियों में भी शामिल रहा है। 

गौरतलब है कि आतंकी टुंडा पर सोनीपत में 28 दिसम्बर, 1996 को बस स्टैंड के पास स्थित तराना सिनेमा और इसके 10 मिनट बाद गीता भवन चौक स्थित गुलशन मिष्ठान भंडार के पास बम ब्लास्ट करने के आरोप हैं। इन धमाके में करीब एक दर्जन लोग घायल हुए थे। पुलिस ने इंदिरा कॉलोनी निवासी सज्जन सिंह के बयान पर टुंडा और उसके 2 साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। आरोपी शकील और कामरान को साल 1998 में गिरफ्तार कर लिया था।

Tunda banner2

टुंडा 1980 के दशक में होम्योपथी की दुकान चलाता था। इसके अलावा वह कारपेंटर और कबाड़ी के तौर पर भी काम कर चुका है। आतंकी टुंडा को बम बनाने में महात हासिल है।


कमेंट करें