खेल

लियोनेल मेसी ने हैट्रिक लगाकर अर्जेंटीना को दिलाया वर्ल्डकप 2018 का टिकट

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
84
| अक्टूबर 11 , 2017 , 13:18 IST | नई दिल्ली

अर्जेंटीना ने फुटबॉल विश्‍व कप 2018 के लिए क्‍वालिफाइ कर लिया है। मंगलवार को इक्‍वाडोर के खिलाफ खेले गए मैच में स्‍टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की हैट्रिक की बदौलत अर्जेंटीना ने 3-1 से जीत दर्ज की और अगले साल रूस में होने वाले विश्‍व कप में अपनी जगह पक्‍का कर ली है।

उल्लेखनीय है कि अर्जेंटीना का विश्व कप में क्वालीफाई करना असंभव सा नजर आ रहा था। अगर इक्वाडोर के खिलाफ खेले गए मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ता, तो 1970 के बाद ऐसा पहली बार होता कि अर्जेंटीना की टीम विश्व कप में क्वालीफाई नहीं कर पाती।

इस मैच की शुरूआत के बाद पहले ही मिनट में इबारा ने इक्वाडोर के लिए खाता खोला। हालांकि, क्लब की ओर से यह इस मैच में दागा गया पहला और आखिरी गोल था।

इसके बाद 12वें मिनट में मेसी ने गोल कर अर्जेंटीना का खाता खोलते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। 20वें मिनट में मेसी ने एक और गोल दागकर अर्जेंटीना को बढ़त दे दी।

दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने अपने अच्छे डिफेंस से इक्वाडोर को गोल करने का मौका नहीं दिया और इस बीच, मेसी ने 62वें मिनट में तीसरा गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की।
Messi

बता दें कि, ब्यूनस आयर्स में गुरुवार को एस्तादियो अल्बटरे जे. अरमांडो स्टेडियम में पेरू और अर्जेंटीना के बीच विश्व कप क्वालीफायर मैच 0-0 से ड्रॉ रहा था। दो बार विश्व कप का खिताब जीतने वाली अर्जेंटीना टीम को अगर विश्व कप में प्रवेश की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए उसे इक्वाडोर के खिलाफ खेले जाने वाले विश्व कप क्वालीफायर मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी थी।


कमेंट करें