खेल

फीफा वार्मअप: हैट्रिक मार मेसी ने वर्ल्ड कप से पहले विरोधियों में मचाई खलबली

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
404
| मई 31 , 2018 , 15:03 IST

आगामी फीफा वर्ल्ड कप से पहले विरोधियों के खेमे में हलचल मचाते हुए अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर मेसी ने हैती के खिलाफ दोस्ताना मैच में तीन गोल दाग दिए। मेसी की हैट्रिक और कार्यवाहक खिलाड़ी सर्जियो एगुएरो के एक गोल की बदौलत अर्जेंटीना ने यह मैच 4-0 से जीता।

मेसी ने इस तरह इंटरनैशनल मैचों में अपने गोल की संख्या को 64 तक पहुंचा दिया। अर्जेंटीना के लिए उन्होंने छठी हैटट्रिक बनाई। स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के लिए खेलते हुए मेसी ने 41 हैटट्रिक बनाई है। बार्सिलोना के लिए खिताबों की झड़ी लगाने के बावजूद मेसी अपने देश की टीम को कोई बड़ा खिताब नहीं दिला सके हैं।

जापान को मिली हार-:

टोक्यो में जापान ने नए कोच अकीरा निशिनो के मार्गदर्शन में अपना पहला मैच बुधवार को घाना के खिलाफ खेला लेकिन उसे इस दोस्ताना मैच में 2-0 से हार झेलनी पड़ी। घाना की ओर से कप्तान थॉमस पार्टे और अपना पहला मैच खेल रहे इमैनुअल बोटेंग ने गोल दागे। जापान के नए कोच के लिए यह हार तगड़ा है क्योंकि उन्हें अगले 24 घंटे में आगामी फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए अपनी 23 सदस्यीय टीम की घोषणा करनी है।

स्कॉटलैंड से जीता पेरू-:

आगामी वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता करते हुए साउथ अमेरिकी देश पेरू ने लिमा में स्कॉटलैंड को दोस्ताना मैच में 2-0 से हरा दिया। पेरू के लिए क्रिस्टियन कुएवा ने 36वें तो जेफरसन फारफान ने 46वें मिनट में गोल दागे। पेरू ने यूरोपियन टीम पर तीसरी जीत दर्ज की।

वीडियो में देखें मेसी की हैटट्रिक-:


कमेंट करें