खेल

IPL-10: अमला का शतक बेकार, गुजरात ने पंजाब को 6 विकेट से दी मात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
150
| मई 8 , 2017 , 12:24 IST | मोहाली

अपने बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर गुजरात लायंस टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें संस्करण के 47वें राउंड रोबिन लीग मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत ने गुजरात को आगे के सफर के लिए जरूरी मनोबल दिया है लेकिन उसका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन है।

जहां तक पंजाब की बात है तो वह 10 अंकों के साथ अब भी पांचवें स्थान पर काबिज है और उसके प्लेऑफ में पहुंचने के आसार बने हुए हैं। इसके साथ गुजरात ने अपने घर में पंजाब के हाथों मिली हार का हिसाब बराबर कर लिया है।

बहरहाल, पंजाब ने हाशिम अमला (104) के बेहतरीन शतक की बदौलत गुजरात के सामने 190 रनों का लक्ष्य रका था। जवाब में गुजरात की शुरुआत बेहद धमाकेदार रही।
ईशान किशन (29) और ड्वायन स्मिथ (74) ने पहले विकेट के लिए 56 गेंदों पर 91 रन जोड़े। ईशान इसी योग पर टी. नजराजन की गेंद पर स्थानापन्न डेविड मिलर के हाथों लपके गए। ईशान ने 24 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

Gujrat

इसके बाद स्मिथ ने कप्तान सुरेश रैना (39) के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 रन जोड़े। विकेट की तलाश में खुद गेंदबाजी कर रहे पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने स्मिथ को आउट कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई।

स्मिथ ने 38 गेंदों का सामना कर आठ चौके और चार छक्के लगाए। उनका विकेट 120 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद रैना का साथ देने दिनेश कार्तिक (नाबाद 35) आए। कार्तिक और रैना ने अपने अच्छे फार्म को जारी रखते हुए टीम को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया।

ऐसा लग रहा था कि ये दोनों जीत तक पहुंच जाएंगे लेकिन 162 के कुल योग पर रैना के रूप में गुजरात को एक बड़ा झटका लगा। रैना ने 25 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया। रैना और कार्तिक के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी हुई।

रैना की जगह लेने आए एरॉन फिंच (2) को सस्ते में आउट कर संदीप शर्मा ने गुजरात को चौथा झटका दिया लेकिन कार्तिक एक छोर परडटे रहे। अंतिम ओवर में गुजरात को आठ रनों की जरूरत थी। कार्तिक ने चौके के साथ इस ओर की चौथी गेंद पर अपनी टीम की जीततयकी। रवींद्र जडेजा सात रनों पर नाबाद लौटे। कार्तिक ने 23 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

Gl3

 


कमेंट करें