राजनीति

BJD से इस्तीफे के बाद भाजपा में शामिल होंगे जय पांडा!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
710
| मई 28 , 2018 , 19:44 IST

बीजू जनता दल (बीजेडी) के नेता बैजयंत जय पांडा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जय पांडा ने सीएम पटनायक को एक पत्र लिखा, उन्होंने कहा कि बीजेडी जिस राजनीति की तरफ गिरती जा रही है, उससे दुखी होकर बेहद भारी मन से मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने आगे लिखा है कि वह इसकी सूचना लोकसभा अध्यक्ष को भी दे देंगे।

बता दें कि बैजयंत जय पांडा पर बीते दिनों पार्टी विरोध गतिविधियों के आरोप भी लगे थे, जिसके बाद उन्हें प्राथमिक सदस्यता से निलंबित भी कर दिया गया था। ऐसी खबर है कि जय पांडा बीजेपी में शामिल हो सकते है।

आपको बता दें कि ओडिशा के दिग्गज नेता में शुमार पांडा वर्ष 2000 से ही बीजेडी के सांसद रहे है। राजनीति के अलावा वो कई तरह के सामाजिक सरोकार की गतिविधियों में शामिल रहते हैं।

बैजयंत बीजेपी में हो सकते है शामिल:

बैजयंत कई बार खुले तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुकें है और उन्होंने ने कई बार भारतीय जनता पार्टी की नीतियों की तरफदारी भी की थी। आपको बता दें कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ओडिशा में बीजेपी का सीएम चेहरा बन कर प्रचार में जुट गए है। पांडा से भाजपा के धर्मेंद्र प्रधान की काफी छनती है।

वे कुछ समय से उनके सबसे मुखर समर्थक हैं, इसलिए पंडा के लिए भाजपा के दरवाजे खुले हुए हैं। साथ ही अटकलें लगाई जा रही है कि इस बार मोदी वाराणसी से नहीं बल्कि जगन्नाथ  पुरी से चुनाव लड़ सकते है। ऐसे में पांडा के लिए बीजेपी में रास्ते पूरी तरह से खुले है।

संसद में काम नहीं होने पर लौटाते रहे हैं वेतन:

संसद के सत्र के दौरान बैजयंत जय पांडा ने आवाज उठाई थी कि अगर संसद में काम नहीं हुआ, तो वेतन भत्ता भी नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा था, 'हर सत्र के अंत में मैं उसी अनुपात में अपने वेतन का एक हिस्सा और दैनिक भत्ता लौटा देता हूं, जितना हंगामे के कारण लोकसभा का वक्त बर्बाद हुआ होता है।


कमेंट करें