इंटरनेशनल

भारत-पाक मैच से पहले आतंकी हमले से दहला लंदन, 6 की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
85
| जून 4 , 2017 , 12:24 IST | लंदन

बर्मिंघम में आज होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच से ठीक पहले लंदन में तीन अलग अलग जगहों पर आतंकी हमले हुए हैं। जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। आपको बता दें कि 10 दिन पहले ही मैनचेस्टर अरीना में जोरदार धमाका हुआ था जिसमें 19 लोग मारे गए थे।

लंदन ब्रिज पर एक वैन ने पैदल यात्रियों को कुचल दिया, लंदन में चाकू से हमला करने की भी अलग-अलग घटनाएं हुई हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार शाम को हुई इस घटना में वाहन ने फुटपाथ पर चल रहे लोगों को कुचल दिया। लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस का कहना है कि बोरो बाजार में चाकू से हमले की भी घटनाएं हुई हैं, यह बाजार लंदन ब्रिज से दूर नहीं है। प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि वो इन मामलों में पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों के संपर्क में हैं।

 आतंकी संगठन आइएसआइएस ने लंदन हमले की जिम्‍मेदारी ली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी संगठन ने ट्वीट कर इसकी जिम्‍मेदारी ली है। आइएसआइएस ने कहा कि वो लंदन हमले के बाद जश्न मना रहे हैं।

 आपको बता दें कि इससे पहले 23 मई को इंग्लैंड के मैनचेस्टर अरीना में अमेरिकी गायिका अरियाना ग्रैंडे का पॉप कंसर्ट खत्म होते ही जोरदार धमाका हुआ, जिसमें करीब 19 लोगों की मौत हुई थी और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।


कमेंट करें