नेशनल

मालेगांव ब्लास्ट के आरोपी ले. कर्नल श्रीकांत पुरोहित 9 साल बाद जेल से हुए रिहा

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
102
| अगस्त 23 , 2017 , 11:24 IST | पुणे

मालेगांव ब्लास्ट केस में आरोपी कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित बुधवार को नवी मुंबई की तालोजा जेल से रिहा हो गए हैं। कर्नल पुरोहित 9 साल से जेल में बंद थे, कर्नल पुरोहित को जेल से लेने के लिए सेना के कई अधिकारी पहुंचे थे। स्पेशल एनआई कोर्ट ने मंगलवार को ले. कर्नल श्रीकांत पुरोहित के रिलीस ऑर्डर जारी किए थे।

सोमवार को कोर्ट ने कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। लेकिन, कुछ कागजी कार्यवाही के कारण मंगलवार को उनकी रिहाई नहीं हुई थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने पुरोहित को सशर्त जमानत दी है, लेकिन वो अब कोर्ट की अनुमति के बिना विदेश नहीं जा सकेंगे।

बता दें कि, इसी साल अप्रैल में कर्नल पुरोहित ने बाम्बे हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। उसके बाद कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी। वहीं इसी मामले में दोषी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भी बाम्बे हाई कोर्ट ने बीते अप्रैल में जमानत दे दी थी।

गौरतलब है कि 29 सितंबर, 2008 में महाराष्ट्र के मालेगांव ब्लास्ट में 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 79 लोग गंभीर रुप से घायल हुए थे। इस मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी। ब्लास्ट के लिए आरडीएक्‍स देने और साजिश रचने के आरोप में कर्नल प्रसाद पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा को गिरफ्तार किया गया था।


कमेंट करें

अभी अभी