नेशनल

यूपी की सड़कों पर दौड़ीं भगवा रंग की बसें, 13 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
42
| अक्टूबर 11 , 2017 , 15:53 IST | लखनऊ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने सरकारी आवास से भगवा रंग में रंगी 50 संकल्प बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये बसें 6 हजार गांवों को जोड़ेंगी। इन बसों से करीब 13 लाख लोगों को फायदा मिलेगा। जानकारी के मुताबिक, इन बसों का किराया भी साधारण बस सेवा से 30% कम होगा। बता दें कि, 10 बसें वाराणसी, 10 गोरखपुर, 6 झाँसी, 6 इलाहाबाद, 6 बरेली, 6 मुरादाबाद, और 6 सहारनपुर को मिली हैं। इस मौके पर परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। 

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है। प्रदेश के लोगों को बेहतर बस सेवा का लाभ मिले इसके लिए सरकार तेजी से काम कर रही है।

Yogi

सीएम ने कहा कि, हमने पहले से बिगड़ी हुई परिवहन व्यवस्था को ठीक करने की पूरी कोशिश की है। अब इस परिवहन व्यवस्था और बेहतर बनाने के लिए हम लगातार प्रयासरत हैं। मुझे लगता है कि अच्छी यात्रा सेवा के लिए अच्छी सड़क भी होनी चाहिए। मैने ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का निर्माण शहीद जवानों के नाम पर करने की बात की है।

आपको बता दें कि, यूपी में बसों के रंग बदलने का सियासी चलन बहुत पुराना है। ये सिलसिला साल 2007 से शुरू हुआ था। जब बीएसपी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में काबिज हुई थी। उसके बाद सत्ता में आई अखिलेश सरकार में भी बसों को समाजवादियों के रंग में रंग दिया और अब योगी सरकार ने बसों का फिस से चोला बदल दिया।


कमेंट करें