राजनीति

'इंदु सरकार' विवाद: भंडारकर ने राहुल गांधी से पूछा- मेरे पास अभिव्यक्ति की आज़ादी है?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
221
| जुलाई 16 , 2017 , 20:37 IST | मुंबई

फिल्म 'इंदु सरकार' को लेकर विवाद और बढ़ गया है। रविवार को नागपुर में फ़िल्म के प्रमोशन के लिए होने वाली प्रेस कॉन्फेंस भी हंगामे की वजह से रद्द कर दी गई है। फिल्म के डायरेक्टर मधुर भंडारकर रविवार को नागपुर में प्रेस कॉन्फेंस करने वाले थे। सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध के लिए उतर पड़े और भंडारकर रास्ते से ही लौट गए औऱ प्रेस कॉन्फेंस रद्द करनी पड़ी। आपको बता दें कि शनिवार को भी पुणे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के चलते प्रेस वार्ता रद्द करनी पड़ी थी।

वहीं फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने रविवार को ट्विटर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा है कि उन्हें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या नहीं। भंडारकर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष को टैग करके ट्वीट किया, 'डियर राहुल गांधी, पुणे के बाद मुझे आज नागपुर में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस भी रद्द करनी पड़ी है। क्या आप इस गुंडागर्दी को मंजूरी देते हैं? क्या मेरे पास अभिव्यक्ति की आजादी है?'

आपको बता दें कि फ़िल्म के ट्रेलर आने के बाद से ही इंदु सरकार का लगातार विरोध हो रहा है। यह फ़िल्म आपातकाल के पृष्ठभूमि पर आधारित है, जब देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थीं। दरअसल विवाद इसलिए है कि कहीं इससे तत्कालीन इंदिरा सरकार की छवि तो धूमिल नहीं होगी? 

Madhur2

नागपुर के पोर्टो होटल में यह प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाने वाली थी लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के ठीक पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया और भंडारकर को यह प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द करनी पड़ी। कांग्रेस कार्यकर्ता सेंसर बोर्ड से फिल्म को रिव्यू करने की मांग कर रहे हैं। यह फिल्म 28 जुलाई को सिनेमाघरों में आने वाली है।

देखिये ट्रेलर:


कमेंट करें