अभी-अभी

शिवराज ने तोड़ा उपवास, मृतक किसानों के परिजनों ने की मुलाकात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
184
| जून 11 , 2017 , 15:14 IST | भोपाल

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपना अनिश्चितकालीन उपवास समाप्त कर दिया है। बता दें कि हिंसा के विरोध और मप्र में शांति के लिए उपवास कर रहे शिवराज को कैलाश जोशी ने नारियल पानी पिलाया। 

मंदसौर गोलीबारी में मारे गए 4 किसानों के परिजनों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भावुक हो गए। इसी बीच पीड़ित परिजनों ने शिवराज से उपवास तोड़ने का आग्रह किया। शिवराज ने कहा कि शांति बहाल होते ही वो उपवास खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि ये उपवास प्रदेश में शांति के लिए किया है और जब तक हिंसा खत्म नहीं हो जाती और प्रदेश में शांति बहाल नहीं हो जाती, वो उपवास नहीं तोड़ेंगे।

हालांकि मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि रविवार को सभी परिस्थितियों को देखते हुए और चर्चा करने के बाद ही वे अंतिम निर्णय लेंगे। वहीं शनिवार की रात भोपाल में हुई बारिश से दशहरा मैदान में चारों तरफ पानी भर गया और कीचड़ जमा हो गया। जिसकी वजह से मुख्यमंत्री ने रात दशहरा मैदान में ही गुजारी।

गौरतलब है कि 6 जून को मंदसौर जिले में किसान आंदोलन के दौरान हुई पुलिस फायरिंग में 6 किसानों की मौत हो गई थी। जिसके बाद प्रदेश में किसान भड़क गए और हिंसा शुरू हो गई। ऐसे हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 10 जून से अनिश्चितकालीन उपवास करने का फैसला किया।


कमेंट करें

अभी अभी