खेल

फॉर्म्यूला वन रेसर महावीर रघुनाथन बने यूरोपीय रेसिंग चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय

अर्चित गुप्ता | 0
75
| अक्टूबर 6 , 2017 , 11:39 IST | नई दिल्ली

भारतीय एफवन रेसर महावीर रघुनाथन ने इटली के इमोला में आयोजित हुई यूरोपीय रेसिंग चैंपियनशिप जीत ली है। इसी के साथ वह यह रेस जीतने वाले पहले भारतीय बन गए। दुनिया भर के 20 रेसर के बीच चेन्नई के 19 साल के महावीर ने सात राउंड में 263 अंक के साथ खिताब जीता। आस्ट्रिया के योहान लेडेरमेयर 247 अंक के साथ दूसरे जबकि इटली के सल्वाटोर डि प्लानो 243 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे। कोलोनी मोटरस्पोर्ट की पीएस रेसिंग की ओर से उतरने वाले महावीर ने सभी सातों राउंड में पोडियम पर जगह बनाई। महावीर का यह सीजन बेहद शानदार रहा है।

उन्होंने सातों राउंड में शीर्ष-3 में जगह बनाई है। उन्होंने रविवार को अपनी पहली रेस की मंजिल तय की। दूसरी रेस में भाग्य ने उनका साथ दिया। उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी इटली के सालवाटोरे दे प्लानो (एमएम इंटरनेशनल स्पोर्ट) ने चौथे लेप में अपने आप को रेस से बाहर कर लिया था। दे प्लानो 243 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। इस चैंपियनशिप को जीतने के बाद महावीर रघुनाथन ने कहा, 'इसमें काफी आनंद आया। मैं पी1 हासिल कर सका और फिर चैम्पियनशिप जीत सका, इस बात से मैं बेहद खुश हूं।

Untitled

यह शानदार है। इससे मेरे आत्मविश्वास में इजाफा होगा। मैं अपनी टीम कोलोनी मोटरस्पोर्ट की पीएस रेसिंग को दिल से शुक्रिया कहना चाहता हूं।' आपको बता दें कि कार्टिग में रेस की बारीकियां सीखने के बाद महावीर ने 2012 में फॉर्मूला का रुख किया और पहली बार जेके एशिया रेसिंग सीरीज में कदम रखा। उन्होंने 2013 में एमआरएफ फॉर्मूला 1600 में शिरकत की। चानी फॉर्मूला मास्टर्स की तीन रेसों में भी उन्होंने हिस्सा लिया।


कमेंट करें