नेशनल

जुनैद हत्याकांड: रेलवे पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
153
| जुलाई 8 , 2017 , 19:40 IST | नई दिल्ली

22 जून को हरियाणा के बल्लभगढ़ में हुई ट्रेन में जुनैद खान की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हरियाणा जीआरपी ने महाराष्ट्र के जिला धुले के साकरी से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। जीआरपी के मुताबिक हत्यारोपी ने जुनैद को चाकू मारने की बात कबूल कर ली है।

अब रेलवे पुलिस आरोपी को महाराष्ट्र से फरीदाबाद लेकर आ रही है। एसपी रेलवे कमलदीप गोयल ने बताया कि आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है वह पलवल के पास किसी गांव का रहने वाला है। वह कल अदालत में पेश किया जाएगा।

इस मामले में पुलिस कल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।गौरतलब है कि हरियाणा के बल्लभगढ़ में खांडवली गांव का रहने वाला जुनैद 22 जून को अपने चार दोस्तों के साथ दिल्ली से खरीदारी कर घर लौट रहा था, जब चलती रेलगाड़ी में लोगों के एक समूह ने विवाद के दौरान जुनैद पर हमला कर दिया था, जिसमें जुनैद की मौत हो गई। पुलिस चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन मुख्य आरोपी अब तक फरार था। अब तक गिरफ्तार आरोपियों में दो की पहचान दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों के रूप में हुई है, जिनमें एक 50 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

जुनैद दिल्ली के सदर बाजार से खरीदारी कर हासिब, शाकिर और मोहसिन के साथ रेलगाड़ी से घर को लौट रहा था। हमले में घायल हुए हासिब के अनुसार, रेलगाड़ी में ओखला स्टेशन से 15-20 लोग चढ़े और उनसे सीटें छोड़ने के लिए कहा। भीड़ ने चारों किशोरों के साथ मारपीट की और धारदार हथियार से हमले किए तथा पलवल जिले के असौती स्टेशन पर उन्हें रेलगाड़ी से बाहर फेंक दिया। जुनैद की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि उसके तीनों दोस्त घायल हो गए थे।


कमेंट करें