नेशनल

हिमाचल में लैंडस्लाइड से मलबे में दबी दो बसें, 17 की मौत, कई लोग लापता

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
419
| अगस्त 13 , 2017 , 20:45 IST | हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शनिवार देर रात जमीन धंसने की एक बड़ी घटना में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई, और 25 से अधिक लोग लापता हैं। इस घटना में सड़क का 150 मीटर से अधिक हिस्सा धंस गया, कई घर, दो बसें और कुछ वाहन दफन हो गए। 

उपायुक्त संदीप कदम ने घटनास्थल पर संवाददाताओं को बताया कि दिनभर चले अभियान में 17 शव बरामद किए जा चुके हैं और पांच घायलों को बचा लिया गया है। उन्होंने आशंका जताई कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि जिंदा लोगों को ढूढ़ने का अभियान जारी है। बचावकर्मी मिट्टी में फंसे जिंदा लोगों को निकालने के लिए पूरे दिन खुदाई करते रहे।

Who-is-responsible-for-kullu-bus-accident

जमीन धंसने की यह घटना जोगिंदरनगर तहसील में कोटरोपी गांव के पास मंडी-पठानकोट राजमार्ग पर शनिवार देर रात करीब 12.20 बजे हुई। उस समय हिमाचल सड़क परिवहन निगम की दो बसें राजमार्ग पर स्थित एक कियोस्क पर रुकी हुई थीं। 

घटनास्थल पर सेना और एनडीआरएफ की टीमें तैनात हैं और तेजी से बचाव कार्य जारी है। मौके पर डीसी मंडी सहित पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद हैं। ये बस मलबे के साथ सड़क से करीब एक किलोमीटर नीचे दबी हुई है। सड़क पर करीब 250 मीटर तक मलबा फैला हुआ है। जिला प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं ये नंबर हैं 01905-226201, 202,203।

आपको बता दें कि, कोटरूपी में रात को दो बसें चाय पानी के लिए रुकी थीं। उसी दौरान पहाड़ी गिरने से दोनों बसें भूस्खलन की चपेट में आ गईं। मंडी पठानकोट मार्ग पर गाड़ियों की आवाजाही को रोक दिया गया है। ताकि बचाव कार्य तेजी से आगे बढ़ सके।

 


कमेंट करें