राजनीति

ममता का ऐलान, 9 अगस्त से शुरू होगा 'बीजेपी भारत छोड़ो' आंदोलन

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
182
| जुलाई 21 , 2017 , 18:40 IST | कोलकाता

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी 'बीजेपी मुक्त भारत' नारे के साथ तीन सप्ताह लंबे आंदोलन की शुरुआत करेगी। यह आंदोलन नौ अगस्त को शुरू होगा और 30 अगस्त तक चलेगा।

तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि,

हम हर लोकसभा और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों, ब्लॉकों, शहरों और गांवों में आंदोलन शुरू करेंगे। मैं अपने सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और ब्लॉक स्तर के नेताओं से कार्यक्रम में भाग लेने का आग्रह करती हूं

पार्टी हर साल आयोजित करती है शहीद दिवस रैली

ममता ने कहा कि वह कार्यक्रम की शुरुआत और समाप्ति के मौके पर मौजूद रहेंगी। कांग्रेस ने नौ अगस्त, 1942 को अंग्रेजों के खिलाफ भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया था। तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस रैली का आयोजन करती है। वर्ष 1993 में इसी दिन पुलिस गोलीबारी में 13 युवक मार गए थे, जिनकी याद में यह तृणमूल यह रैली आयोजित करती है।

सारदा घोटाला मामले का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि बीजेपी उनकी पार्टी को तोड़ना चाहती है। वह हमारे नेताओं को धमका रहे हैं कि या तो उनके साथ आ जाओ याफिर सारदा-नारदा का सामना करो।

Mamta do

हम 'टीएमसी के पहरेदार हैं'

हाल ही में हुई सांप्रदायिक हिंसा की ओर इशारा करते हुए ममता ने कहा कि टीएमसी के 'पहरेदार' किसी भी तरह की अफवाह के खिलाफ तैयार हैं जो दंगा फैलाने की लिए इस्तेमाल की जाती है। उन्होंने कहा कि जिनको लगता है कि 2019 में का चुनाव उनकी जेब में वह जान लें कि उनकी पॉकेट में छेद हो चुका है। बीजेपी 2019 के चुनाव में 30 फीसदी भी वोट नहीं पाएंगे।

बीजेपी के खिलाफ खड़े हर शख्स के साथ हैं

ममता ने कहा कि वह सोनिया, नवीन, अरविंद केजरीवाल, लालू, नीतीश, उमर अब्दुल्ला या फिर हर ऐसा शख्स जो बीजेपी के खिलाफ है वह उसके साथ हैं। 2019 में बीजेपी को हम कुचल देंगे। केंद्र सरकार की विदेश नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज हमारे रिश्ते नेपाल, बांग्लादेश और भूटान से रिश्ते खराब हैं। तृणमूल देश की रक्षा करेगी. उन्होंने कहा कि कश्मीर में तो सिर्फ एक ही सीमा है. बंगाल तो तीन देशों की सीमाओं से सटा है। अगर बंगाल में कोई समस्या होती है तो देश के लिए खतरा खड़ा हो जाएगा।

 


कमेंट करें