राजनीति

'I love Pakistan' ....कराची में मणिशंकर की 'अय्यारी' !

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
438
| फरवरी 13 , 2018 , 12:41 IST

कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर अपने बयानों को लेकर एकबार फिर से चर्चा में आ गए हैं। कराची में हुए एक कार्यक्रम के दौरान अय्यर ने भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में बातचीत की पहल को लेकर PAK की तारीफ कर दी है। अय्यर ने कहा कि मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं क्योंकि मैं भारत से भी प्यार करता हूं।

अय्यर ने यह भी कहा कि पाकिस्तान बातचीत के रास्ते खोलकर रखना चाहता है इस पर उन्हें गर्व है लेकिन भारत सरकार ऐसा नहीं कर रही जिसका उन्हें दुख है।

रविवार को हुए इस कार्यक्रम में अय्यर ने दोनों देशों के बीच बंद पड़ी बातचीत को फिर से शुरू करने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि यह वक्त की मांग है। केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान तो इसके लिए तैयार है लेकिन भारत सरकार नहीं।

अय्यर ने कहा कि कश्मीर और भारत में होने वाली आतंकवादी घटनाएं मुख्य समस्याएं हैं जिनसे सबसे पहले निपटा जाना चाहिए। अब अय्यर के इस बयान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है।

इसे भी पढ़ें- PAK को सताया एक और सर्जिकल स्ट्राइक का डर, दी चेतावनी

गौरतलब है कि मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। उसपर काफी विवाद के बाद कांग्रेस ने बयान से खुद को अलग कर अय्यर को पार्टी से निलंबित कर दिया था। अय्यर पहले भी पाकिस्तान में इस प्रकार के कई कार्यक्रमों में शामिल हो चुके हैं।


कमेंट करें