अभी-अभी

मणिशंकर का सोनिया-राहुल पर बड़ा हमला, कहा- सिर्फ मां या बेटा ही बन सकते हैं अध्यक्ष

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
232
| अक्टूबर 9 , 2017 , 15:04 IST | सोलन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधा है। मणिशंकर अय्यर ने ये हमला पार्टी के अध्यक्ष पद और उसके चुनाव को लेकर किया है।  हिमाचल प्रदेश के सोलन में मणिशंकर अय्यर से जब नए पार्टी अध्यक्ष को लेकर सवाल किया गया तो उनके जवाब ने सबको चौंका दिया। अय्यर ने कहा,

दो लोग कांग्रेस के अध्यक्ष हो सकते हैं, एक मां और एक बेटा। राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं कि वो चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

इतना ही नहीं मणिशंकर अय्यर ने इससे आगे बढ़कर अध्यक्ष चुनाव पर अपनी टीस निकाली। उन्होंने कहा, 'चुनाव लड़ने के लिए विरोधी की जरूरत होती है। अब आप ढूंढिए, कोई मिल गया तो खुशी की बात है, चुनाव हो जाएगा। अब कोई विरोधी मिले ही नहीं, एक ही उम्मीदवार हो तो चुनाव कैसे हो पाएगा'।

दरअसल, कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की तैयारी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, इस महीने के अंत तक राहुल को पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है। इसके लिए राज्य इकाइयों में चुनाव प्रक्रिया शुरू भी हो गई है। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट इस मसले पर खुलकर बोल चुके हैं। उन्होंने कहा है कि दिवाली के बाद राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंप दी जाएगी।

Jjjj

राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी फिलहाल कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। वो पिछले 19 सालों से ये जिम्मेदारी संभाल रही हैं।

मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान में न केवल गांधी परिवार पर निशाना साधा बल्कि पीएम मोदी पर दिए चाय वाले बयान पर भी अपनी सफाई दी। सफाई देते हुए उन्होंने कहा, ”मैंने कभी यह नहीं कहा कि चाय वाला प्रधानमंत्री नहीं बन सकता, बल्कि मीडिया ने उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया। मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी का परिवार कैंटीन चलाता था, लिहाजा वह भी कभी-कभार वहां बैठते थे।

हालांकि बीजेपी पर हमला बोल उन्होंने पार्टी से किसी भी नजदीकी की अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ”वो चाहते हैं भारत को एक पाकिस्तान बनाना। यही है ना क्योंकि पाकिस्तान आखिर है क्या वो मुसलमानों का देश है और बीजेपी, मोदी वगैरह क्या चाहते हैं कि ये हिंदुओं का देश बन जाए तो मैं पाकिस्तान का दर्पण इस देश को बनाना नहीं चाहता।


कमेंट करें