अभी-अभी

30 बच्चों की मौत से गोरखपुर में हाहाकार, ऑक्सीजन की कमी से गई मासूमों की जान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
364
| अगस्त 12 , 2017 , 09:34 IST | गोरखपुर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर से दर्दनाक खबर आई है। यहां के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई ठप होने से 30 बच्चों की मौत हो गई है। मरने वालों में 13 बच्चे एनएनयू वार्ड और 17 इंसेफेलाइटिस वार्ड में भर्ती थे।

शुक्रवार सुबह सात बजे ऑक्‍सीजन पूरी तरह खत्‍म हो जाने के चलते इंसेफेलाइटिस वार्ड में करीब दो घंटे तक मरीजों को अम्‍बू बैग के सहारे रहना पड़ा। 12 बजे कुछ सिलेंडर पहुंचे लेकिन इंसेफेलाइटिस इमरजेंसी वार्ड में अभी भी सिलेंडरों की क्राइसिस बनी हुई है। इंसेफेलाइटिस के वार्ड नंबर 100 में हर डेढ़ घंटे में 16 सिलेंडर खर्च हो रहे हैं।

EnDSC_0376W

आपको बता दें कि सीएम योगी ने हाल में यहां का दौरा किया था। बताया जा रहा है कि 66 लाख रुपये का भुगतान न होने की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने ऑक्सीजन सप्लाई गुरुवार रात से बंद कर दी थी। इस वजह से अस्पताल की ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई। सभी बच्चे  महराजगंज, सिद्धार्थनगर और कुशीनगर के हैं।

Med_1707450_835x547-m

मेडिकल कॉलेज के इंसेफेलाइटिस वार्ड में 73 मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है।

पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मेडिकल कॉलेज के इंसेफेलाइटिस वार्ड में रोज ही बीमारी जानलेवा रूप दिखा रही है। आठ अगस्त को भी बीमारी ने पांच जिंदगियां छीन ली थीं। महज एक दिन की शांति के बाद गुरुवार को फिर इस बीमारी के चलते इंसेफेलाइटिस वार्ड में चीखें गूंज उठीं। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज में इस साल बीमारी से मरने वालों की संख्या 133 हो गई है। गौरतलब है कि इस हॉस्पिटल को 1969 में बनाया गया था।


कमेंट करें