नेशनल

छत्तीसगढ़: सुकमा में बड़ा नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में 25 CRPF जवान शहीद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
451
| अप्रैल 25 , 2017 , 12:08 IST | सुकमा

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को बड़ा नक्सली हमला हुआ। इस हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए हैं और 7 जवान जख्मी बताए जा रहे हैं। सभी जवान सीआरपीएफ की 74 बटालियन के थे। हमले के दौरान नक्सलियों ने जवानों के हथियार भी लूट लिए।

हमला सुकमा के चिंतागुफा के काला पठार के पास। रोड ओपनिंग के लिए निकली सीआरपीएफ जवान की टोली पर नक्सलियों ने हमला किया। घटना सोमवार दोपहर करीब 1 बजे के आसपास की है। बताया जाता है कि करीब 150 नक्सलियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया। नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट भी किया जिसकी चपेट में काफी जवान आ गए। सभी नक्सली ग्रामीणों के भेष में थे जिस वजह से जवानों को शुरुआत में उनपर शक न हुआ।

 

बुर्कापाल में रोड ओपनिंग में जा रहे जवानों पर नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसका जवाब देते हुए जवानों ने भी गोलीबारी की। 

घटना के बाद दिल्ली में गृह मंत्रालय की आपात बैठक बुलाई गई। छत्तीसगढ़ में भी मुख्यमंत्री रमन सिंह ने आपात बैठक बुलाई। गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर मंगलवार को सुकमा जाएंगे। सीआरपीएफ के डीजी भी मंगलवार को सुकमा का दौरा करेंगे। 

 बता दें कि घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर लाया गया। घायल जवानों में राम मेहर, मोहिंदर सिंह, हेमबम्र, जीतेंद्र कुमार, शेर मोहम्मद, स्वरूप कुमार और लाटू ओरोन हैं।


कमेंट करें