नेशनल

यूपी के बागपत में बड़ा हादसा, यमुना नदी में डूबी नाव, 19 लोगों की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
137
| सितंबर 14 , 2017 , 15:13 IST | बागपत, यूपी

उत्तर प्रदेश के बागपत में गुरुवार को यमुना नदी में एक नाव के डूबने के कारण 19 लोगों की मौत हो गयी। इस हादसे में करीबन 1 दर्जन से अधिक लोगों की जान बचाई गयी है। इस नाव में 60 यात्री सवार थे। हादसा होने के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे और 1 दर्जन से अधिक लोगों को बचाया गया। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के देर से पहुंचने के कारण गुस्साए स्थानीय ग्रामीणों ने दिल्ली राजमार्ग जाम कर दिया।

जिलाधिकारी भवानी सिंह के अनुसार नाव में क्षमता से अधिक करीब 60 यात्री सवार थे। एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में लगी हुई है। आपको बता दें कि नाव की क्षमता 10-15 की ही थी, लेकिन इसमें करीब 60 लोग सवार थे। नदी के बीच में जाते ही नाव असुंतलित हो गयी जिसके कारण ये हादसा हुआ। इस नाव में ज्यादातर महिलाये सवार थी। जिलाधिकारी के अनुसार करीब एक दर्जन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

दरअसल, नाव में सवार अधिकांश लोग बागपत से हरियाणा मजदूरी करने जा रहे थे और नाव की क्षमता 15 यात्रियों की थी, लेकिन उसमें करीब 60 यात्री सवार थे। हादसे के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे जाम कर दिया। इस दौरान लोगों ने हाईवे पर खड़ी कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया और सुरक्षाकर्मियों पर पत्थर भी फेंके।

मौके पर पहुंचे डीएम और एडिशनल एसपी भी ग्रामीणों के तांडव के आगे मूकदर्शक बने रहे। आलम यह था कि डीएम को भागकर जान बचानी पड़ी। आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर मृतक के परिवार को 2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।


कमेंट करें