नेशनल

आरक्षण को लेकर मुंबई की सड़कों पर उतरे लाखों मराठा, कई इलाकों में भारी जाम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
146
| अगस्त 9 , 2017 , 14:07 IST | मुंबई

मुंबई में सरकारी नौकरी और शिक्षा में 16 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर बुधवार को मराठा समाज ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया। मराठा समाज के लोगों ने सुबह से ही शहर के कई हिस्सों में मोर्चा निकाला शुुरू कर दिया, जिसके कारण सड़कों पर जाम लग गया। मराठा समाज का यह मूक मोर्चा है, जिसमें किसी तरह की ना कोई हिंसा और ना ही नारेबाजी की जा रही है। बावजूद इसके लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

भायखला जू से आजाद मैदान तक हजारों की तादाद में मराठा समुदाय के लोगों का मार्च शुरू हो चुका है। मार्च में बड़ी तादाद में युवा और महिलाएं शामिल हैं।

मराठा मोर्चे के कारण राज्य के शिक्षा विभाग ने दक्षिण मुंबई के स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया। राज्य के शिक्षामंत्री विनोद तावड़े ने बताया कि स्कूली बच्चे ट्रैफिक में न फंसे इसके लिए एक दिन के लिए दक्षिण मुंबई के सायन, माहिम, दादर, वरली और भायखाले के स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कि, नौकरी में आरक्षण के लिए और अन्य मांगों को लेकर राज्य भर में पिछले कुछ महीनों से मराठा शांति मोर्चा का आयोजन चल रहा है। अहमदनगर, पुणे औरंगाबाद, मराठवाड़ा और विदर्भ में ये मोर्चा काफी दिनों से चल रहा है।


कमेंट करें