ऑटोमोबाइल

मारुति सुजुकी बलेनो का आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन वैरिएंट लॉन्च, जानें कार की कीमत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
245
| जुलाई 23 , 2017 , 17:23 IST | नई दिल्ली

मारुति सुजुकी ने अपनी बहुचर्चित प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो का आॅटोमैटिक CVT
वैरिएंट
 को लॉन्च कर दिया है। मारुति बलेनो के डेल्टा और जीटा वैरिअंट्स पहले से ही बाज़ार में बेच रही है। ये सभी मॉडल्स CVT ट्रांसमिशन के साथ आते हैं।

बलेनो के इस टॉप एंड वैरिएंट की लॉन्चिंग को लेकर कई ग्राहक इंतजार कर रहे थे। इस आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली बलेनो कार में हाई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इनमें आॅडियो का स्मार्टफोन से लिंकेज भी शामिल है। इस फीचर के जरिए ग्राहक एपल कारप्ले और मिरर लिंक के जरिए आॅडियो का आनंद भी ले सकते हैं।

Marutibaleno1-560bd56a47638_l

साल 2015 अक्तूबर में लॉन्चिंग के बाद से कंपनी ने कार के लगभग 2 लाख यूनिट्स बेची हैं। बलेनों ने महज एक साल में ही 1 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया था। कार की डिमांड को देखकर मारुति ने इस साल मार्च में बलेनो आरएस, कार का स्पोर्ट वर्जन, लॉन्च किया था। इसकी लॉन्चिंग के साथ ही कार ने हाई परफॉर्मेंस सेगमेंट में एंट्री कर ली।

Baleno-right_600x300

बलेनो मारुति सुजुकी इंडिया की पहली कार है जिसे जापान भेजा गया है, साथ ही इसे दुनिया के लगभग 100 देशों में एक्सपोर्ट किया जाता है। गौरतलब है कि मारुति सुजुकी इंडिया सेलेरियो, वैगन आर, अल्टो के 10, इग्निस और डिजायर जैसी कार बेचती है। इसके साथ ही कंपनी की इस लिस्ट में बलेनो, सियाज, अर्टिगा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी शामिल हैं।

बलेनो के इस मॉडल की कीमत 8 लाख 34 हज़ार रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें