ऑटोमोबाइल

Auto Expo 2018: मारुति सुजुकी ला रही पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी e-Survivor

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
752
| जनवरी 25 , 2018 , 14:23 IST

मारुति सुजुकी 2018 ऑटो एक्सपो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट मॉडल e-Survivor को शोकेस करेगी। Maruti Suzuki e-Survivor पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कंपनी ने कहा कि Maruti इलेक्ट्रिक कारों, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और बैटरी की रिसाइकलिंग की दिशा में तेज़ी से काम कर रही है।

कंपनी की यह एक ओपन टॉप वाली दो सीटर एसयूवी होगी जिसका लुक काफी बेहद स्पोर्टी रहने की उम्मीद की जा रही है। इस गाड़ी को फ्यूचर ऑफ रोडर इलेक्ट्रिक कार भी कहा जा रहा है। इस कार को इस्तेमाल करने के लिए मारुति चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सेट करेगी।

MARUTI_E survivor

कंपनी का मानना है चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सेट करने के लिए किसी विदेशी कंपनी की सहायता की जरूरत नहीं होगी। मारुति खुद ही चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सेट करेगी। आपको बता दें कि Maruti Suzuki अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार साल 2020 तक भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार को Maruti और Toyota की पार्टनरशिप में तैयार किया जा रहा है।

2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में Maruti Suzuki e-Survivor के अलावा 2018 Maruti Suzuki Swift और कंपनी की नई डिजाइन लैंग्वेज Future S कॉन्सेप्ट को भी शोकेस किया जाएगा।

Maruti-Suzuki-Concept-2018-Auto-Expo-660x440-1


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें