ऑटोमोबाइल

दिवाली से पहले बुक कराए ये कारें, मिल रही है 1 लाख तक की छूट

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
239
| अक्टूबर 10 , 2017 , 12:54 IST | नई दिल्ली

फेस्टिवल सीजन आते ही कार कंपनियों ने ग्राहकों के लिए ऑफर की बरसात शुरू कर दी है। ऐसे में अगर आप नई कार खरीदने के बारे मेें सोच रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा मौका है। इस वक्‍त वि‍भि‍न्‍न मॉडल्‍स पर कंपनि‍यों और डीलर्स अपने प्रोडक्‍ट्स पर कैश डि‍स्‍काउंट से लेकर एक्‍सचेंज बोनस और ईजी फाइनेंस ऑफर दि‍या जा रहा है। जानें, किस कंपनी की किस कार पर है क्या आॅफर-

1.ह्युंडई मोटर की कारों पर ऑफर्स-

ह्युंडई की ओर से दि‍वाली के मौके पर स्‍पेशल ऑफर्स पेश कि‍ए गए हैं। कंपनी की ओर पेश की गई स्‍कीम्‍स का फायदा 19 अक्‍टूबर तक उठाया जा सकता है। बेनेफि‍ट्स में कैश डि‍स्‍काउंट और एक्‍सचेंज बोनस शामि‍ल है।

ईऑन: 60 हजार रुपए तक का बेनेफि‍ट

एलि‍ट आई20 या आई20 एक्‍टि‍व: 25 रुपए तक का बेनेफि‍ट

न्‍यू ग्रांड आई10: 80 हजार से 90 हजार रुपए तक का बेनेफि‍ट

ऑल न्‍यू एक्‍ससेंट: 50 हजार रुपए तक का बेनेफि‍ट

 2.निसान की कारों पर बचत-

निसान इंडिया ने हाल ही निसान और डैटसन कारों पर दिवाली आॅफर्स की घोषणा कर दी है। ये आॅफर्स 7 अक्टूबर से लागू हो रहे हैं। इन आॅफर्स के तहत निसान या डैटसन कार खरीदने वाले ग्राहक को 50 हजार रुपए तक की बचत हो सकती है। निसान ने अपने फेस्टिव सीजन के आॅफर को 'बिगेस्ट दिवाली कार्निवल' नाम दिया है। इन आॅफर्स में निसान फ्री इंश्योरेंस, एक्सचेंज बोनस आदि दे रही है। हालांकि, ये आॅ​फर्स महज चार दिनों तक यानी 10 अक्टूबर 2017 तक ही लागू रहेंगे।

इंश्योरेंस और एक्सचेंज बोनस के अलावा कॉर्पोरेट एक्सक्लूसिव आॅफर भी दिया जा रहा है। इन सभी आॅफर्स को जोड़ दिया जाए तो ग्राहक को टेरेनो एसयूवी पर 50 हजार रुपए तक की बचत हो सकती है। वहीं सनी सिडैन पर 30 हजार रुपए तक की बचत संभव है। निसान माइक्रा कार के मॉडल्स पर 20 हजार रुपए तक की बचत हो सकती है।

इतना ही नहीं, दैटसन की गो, गो प्लस, रेडि-गो और रेडि-गो 1.0 लीटर कार मॉडल्स पर भी 15 हजार रुपए तक की बचत संभव है।

3.मारुति‍ सुजुकी की कारों पर ऑफर्स-

मारुति सुजुकी ने फेस्टिव सीज़न को ध्यान में रखते हुए कार खरीद पर डिस्काउंट आॅफर्स की बौछार कर दी है। यह कंपनी कारों पर 5,000 रुपए से लेकर 50,000 रुपए तक के एक्सचेंज आॅफर्स के अलावा भी कई तरह के फायदे दे रही है। ये आॅफर्स राज्यों और शहरों के हिसाब से बदल भी सकते हैं।

आॅल्टो 800 पर 20,000 रुपए तक का कैश डिस्काउंट मिल रहा है। जबकि हैचबैक के इस वैरियंट पर आपको 15,000 से 20,000 रुपए तक का एक्सचेंज बोनस भी मिल सकता है।

वहीं, मारुति आॅल्टो के10 पर भी आॅल्टो 800 जितना ही एक्सचेंज बोनस मिलेगा। इस वैरियंट की खरीद पर आपको 10,000 रुपए तक का कैश डिस्काउंट मिल सकता है। आॅल्टो के एएमटी वैरियंट मॉडल पर आपको 15,000 रुपए तक के कैश डिस्काउंट और 20,000 रुपए तक के एक्सचेंज बोनस आॅफर मिल सकते हैं।

मारुति वैगन आर पर आपको 20,000 से 30,000 रुपए तक का कैश डिस्काउंट मिल सकता है। मारुति वैगन आर एएमटी और मैनुअल वैरियंट पर आपको 20,000 से 25,000 रुपए तक का एक्सचेंज बोनस मिलने की उम्मीद है।

इस दिवाली, आपको मारुति सुजुकी सिलेरियो है​चबैक पर आपको 30,000 रुपए तक के कैश डिस्काउंट आॅफर्स मिल सकते हैं। मारुति सिलेरियो पर 15,000 रुपए तक का एक्सचेंज बोनस भी मिल रहा है। जबकि इसके एएमटी वैरियंट पर आपको 22,000 रुपए तक के डिस्काउंट और एक्सचेंज बोनस के आॅफर्स मिल सकते हैं।

Maruti Swift के डीज़ल मॉडल पर 20,000 रुपऐ से लेकर 22,000 रुपए तक के कैश डिस्काउंट आॅफर्स मिल सकते हैं। इसके साथ ही इसपर आपको 15,000 रुपए तक का एक्सचेंज बोनस भी मिल सकता है।

Maruti Swift Dzire भारत की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। भारत की यह सबसे पॉप्युलर सिडैन कारों में से एक है। मारुति Dzire Tour की खरीद पर 20,000 रुपए तक का कैश डिस्काउंट दे रही है। Maruti Ertiga के डीजल वर्जन पर आपको 30,000 रुपए तक का कैश डिस्काउंट और 20,000 रुपए तक का एक्सचेंज बोनस मिल सकता है।

4. रेनॉ की कारों पर भी हैं आॅफर्स-

फ्रेंच आॅटोमेकर रेनॉ भी इस दिवाली अपने ग्राहकों को फेस्टिव आॅफर्स दे रही है। 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2017 तक चलने वाले इन आॅफर्स के दायरे से कैप्टर एसयूवी को बाहर रखा गया है। बता दें कि रेनॉ जल्द ही कैप्टर एसयूवी को भारत में लॉन्च करने वाली है।

रेनॉ डस्टर एसयूवी को महज 7.99 पर्सेंट की ब्याज दर पर खरीदा जा सकता है, बशर्ते इसे रेनॉ फाइनैंस और लोन से लिया जाए। इतना ही नहीं, रेनॉ अश्योर्ड प्रोग्राम के तहत महज 1 रुपये में इंश्योरेंस का भी आॅफर है। इस एसयूवी की खरीद पर आपको 10 हजार रुपये तक का डिस्काउंट और 2 ग्राम सोने का सिक्का भी मिल रहा है। रेनॉ की छोटी क्विड पर भी आपको रेनॉ फाइनैंस ऐंड लोन के जरिए महज 7.99 की ब्याज दर से लोन मिल जाएगा।

5. होंडा कार्स इंडिया-

होंडा कार्स इंडिया ने भी 'द ग्रेट होंड फेस्ट' के तहत दिवाली आॅफर्स देना शुरू किया है। इसमें कंपनी कार खरीद पर डिस्काउंट बेनिफिट, पहली साल फ्री ​इंश्योरेंस और अन्य आॅफर्स दे रही है। होंडा ब्राो पर आपको 21,200 रुपये तक का कैश डिस्काउंट मिल रहा है। जबकि होंडा बीआर—वी पर आपको 1 लाख रुपये तक का कैश डिस्काउंट मिल सकता है। होंडा जैज पर दिवाली बेनिफिट के तहत आपको 42 हजार रुपये तक की बचत हो सकती है। इसमें फ्री इंश्योरेंस और 15 हजार रुपये तक का डिस्काउंट मिल सकता है। होंडा अमेज पर आपको 50 हजार रुपये तक के आॅफर्स मिल रहे हैं।

6.फोक्सवैगन की कारों पर आॅफर्स

फोक्सवैगन भी अपनी कारों पर दिवाली आॅफर्स दे रही है। फोक्सवैगन पोलो, एमयो और वेंटो मॉडल्स पर ये आॅफर्स मिल रहे हैं। VW Polo के पेट्रोल और डीजल मॉडल पर 25 हजार रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। पोलो के हाईलाइन वैरियंट पर 50 हजार रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। एमियो पर 50 हजार रुपये तक का डिस्काउंट, वेंटो डीजल कार पर 90 हजार रुपये तक और वेंटो पेट्रोल कार पर आपको 60 हजार रुपये तक के आॅफर्स मिल रहे हैं।

7. टाटा की कारों पर आॅफर्स-

टाटा टियागो, टिगोर, हेक्सा और नेक्सॉन आदि नये मॉडल्स को छोड़कर लगभग हर कार पर डिस्काउंट आॅफर्स दे रही है। नैनो पर 15 हजार रुपये तक के फायदे हैं। बोल्ट और जेस्ट पर आपको 15 हजार रुपये तक का एक्सचेंज बोनस और 25 हजार रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। सफारी स्टॉर्म की खरीद पर आपको 20 हजार रुपये तक के बेनिफिट और 15 हजार रुपये तक के एक्सचेंज आॅफर्स मिल रहे हैं।


कमेंट करें