ऑटोमोबाइल

मारुति की नई 7 Wagon R अगस्त में हो सकती है लॉन्च, मिलेंगे ये खास फीचर्स

कीर्ति सक्सेना, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
150
| जुलाई 11 , 2017 , 15:53 IST | नई दिल्ली

देश की नंबर वन आॅटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से समय-सयम पर अपने मॉडल्स को अपग्रेड करती रहती है। इस बार मारुती लो बजट की कारों में अपनी 7 सीटर कार वैगन आर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ख़बरों के मुताबिक कंपनी इस कार को इस साल अगस्त माह में लॉन्च कर सकती है। मारुति की कार के नए वेरिएंट में काफी बदलाव किए है। खबर है कि मारुति वैगन आर को 3 मॉडल्स् में लॉन्च कर सकती है। ये मॉडल R बेस, R टॉप और R CNG नाम से मार्केट में आएंगे।

2017-maruti-wagon-r-images

इंजन की अगर बात करें तो मारुति की इस कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो 84 बीएचपी की पावर के साथ 115 एनएम टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AMT) दोनो ऑप्शन्स दिये जा सकते हैं।

वैगन आर 7 सीटर लिमिटेड एडिशन में कार का बॉडी ग्राफिक्स नया दिया जाएगा। इसके साथ ही कुछ और नए फीचर्स दिए जाएंगे जैसे सिक्योरिटी अलार्म, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, ब्लूटूथ के साथ डबल डिन स्टीरियो, प्रीमियम सीट फैब्रिक के साथ रियर पॉवर विंडो।

New-Maruti-Wagon-R-2017-2

कंपनी की तरफ से कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस कार की शुरुआती कीमत 5.2 लाख रुपए के आस-पास रह सकती है। दिल्ली एक्सशोरूम में R बेस की अनुमानित कीमत 5.2 लाख रुपए, R टॉप की 6.5 लाख और R CNG की कीमत 6.3 लाख रुपए हो सकती है।


कमेंट करें