राजनीति

मायावती का राज्यसभा से इस्तीफा मंजूर, दोबारा दिया था इस्तीफा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
177
| जुलाई 20 , 2017 , 16:13 IST | नई दिल्ली

सहारनपुर हिंसा पर सदन में न बोल पाने के कारण बसपा प्रमुख मायावती का इस्तीफा स्विकार कर लिया गया है। आपको बता दें कि बुधवार को मायावती ने सदन में बोलने नहीं दिए जाने का आरोप लगाते हुए राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। मायावती ने अपने तीन पन्ने का इस्तीफे सभापति से मिलकर उनको सौंपा था। हालांकि मायावती ने अरने पहले इस्तीफे में नियमों का पालन नहीं किया था। जिसके बाद मायावती ने दोबारा से अपना इस्तीफा भेजा जिसे मंजूर कर लिया गया।

मायावती इस बात से नाराज थीं कि शून्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में दलितों पर हुए अत्याचारों पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव पेश करने के बाद उन्हें बोलने के लिए सिर्फ तीन मिनट का समय दिया गया।

हालांकि मायावती के इस्तीफे के बाद राज्यसभा के उपसभापति पी.जे.कुरियन ने बुधवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती से अपने कदम पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया। कुरियन ने मायावती को मंगलवार को निर्धारित तीन मिनट से अधिक बोलने पर रोका था, जिसके प्रतिक्रियास्वरूप उन्होंने सदन से इस्तीफा देने का फैसला किया था। कुरियन ने कहा कि यह उनका अनुरोध ही नहीं, बल्कि 'पूरे सदन की भावना' है।

हालांकि मायावती ने अपने इस्तीफे में इस्तीफा देने के कारणों का भी जिक्र कर दिया था। जिसके बाद उनका इस्तीफा नामंजूर होना स्वभाविक था। जिसके बाद मायावती ने दोबारा से अपना इस्तीफा भेज दिया। जिसे मंजूर कर लिया गया है।


कमेंट करें