राजनीति

किसानों की मौत पर मायावती बोली, पिछले 3 सालों से पैदा हो रहे देशभर में ऐसे हालात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
133
| जून 8 , 2017 , 18:07 IST | लखनऊ

बसपा प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश के किसानों के हालातों पर चिंता जताई है। उन्होंने किसानों के प्रति पुलिस की बर्बर कार्रवाई की निन्दा करते बीजेपी को इसका जिम्मेदार ठहराया है। बसपा की तरफ से गुरूवार को एक बयान जारी किया गया जिसमें मायावती ने कहा कि मध्य प्रदेश के निर्दोष किसानों पर पुलिस की गोलीबारी में 6 किसानों की मौत दुखद है।

Mandsaur-

उन्होंने कहा कि बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार और बीजेपी शासित राज्यों में दलित, अल्पसंख्यक, मजदूर, गरीब और किसान विरोधी गतिविधियों लगातार जारी है।

Mandsaur1

मायावती ने कहा कि देशभर में भूमि अधिग्रहण के नाम पर किसानों की जमीने उद्योगपतियों हस्तांतरित किए जाने की वजह से किसानों का गुस्सा और असंतोष सड़कों पर इन दिनों दिख रहा है। इस मुद्दों को दबाने की कोशिशों की वजह से मंदसौर जैसी घटनाएं देशभर के विभिन्न राज्यों में पिछले 3 सालों से लगातार हो रही है।

At 9.32.06 am

मायावती ने प्रदेश इकाई के नेताओं को पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए और कहा कि वह स्वयं पीड़ित परिवारों से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहती है मगर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था के नाम पर विपक्षी दलों को किसानों से मिलने नहीं दे रही है।


कमेंट करें