अभी-अभी

AIIMS Result 2017: निशिता पुरोहित बनीं टॉपर, कोटा के छात्रों ने लहराया परचम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
219
| जून 15 , 2017 , 18:02 IST | नयी दिल्ली

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने गुरुवार को एमबीबीएस एंट्रेंस के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में गुजरात के सूरत की रहने वाली 18 साल की निशिता पुरोहित ने सर्वोच्च स्थान हासिल किया है। निशिता पुरोहित ने 100 परसेंटाइल हासिल कर परीक्षा में टॉप किया है। निशिता के अलावा अर्चित गुप्ता ने भी 100 परसेंटाइल प्राप्त किए हैं। दूसरे स्थान पर अर्चित गुप्ता, चौथे स्थान पर निपुण, पांचवें पर हर्ष अग्रवाल, छठवें स्थान पर रिषभ, अभिषेक ढोगरा नौंवे तो मनीष मूलचंदानी 10वें स्थान पर रहे हैं।

निशिता का जीवन परिचय : निशिता ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 91.4 फीसदी अंक हासिल की हैं। निशिता सिर्फ पढ़ाई में ही नहीं, बल्कि खेल में भी अव्वल रही हैं। वह राष्ट्रीय स्तर की बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं। निशिता पुरोहित के पिता आईआईटी के पूर्व छात्र हैं जबकि मां होम मेकर हैं और फार्मेसी में ग्रेजुएट हैं। सर्वोच्च स्थान हासिल करने के बाद नितिशा ने कहा कि दिल्ली के एम्स में कार्डियोलॉजी या रेडियोलॉजी की पढ़ाई करेंगी।

कोटा के छात्रों ने फिर लहराया परचम : शिक्षा के क्षेत्र में कोटा लागातार नई मुकाम हासिल कर रहा है। अगर एम्स एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम की बात करें तो कोटा ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि एजुकेशन के मामले में कोटा सिटी का कोई मुकाबला नही हैं। टॉप 10 में से नौ स्थानों पर कोटा में तैयारी करने वाले बच्चों ने बाजी मारी है।

निशता पुरोहित कोटा स्थित एलेन इंस्टीट्यूट से प्रवेश परीक्षा की कोचिंग की थी। गौरतलब है कि इसके पहले आईआईटी के परिणाम में टॉप 100 में कोटा से 40 बच्चे थे।


कमेंट करें