नेशनल

महबूबा मुफ्ती का बड़ा आरोप, कश्मीर में हिंसा के पीछे चीन का हाथ

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
139
| जुलाई 15 , 2017 , 14:22 IST | नई दिल्ली

अमरनाथ यात्रियों पर अनंतनाग में हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री महबूबा ने कहा कि लगातार हो रहे इन आतंकी हमलों में बाहरी ताकतों का काफी हाथ है। महबूबा मुफ्ती ने सीधे तौर पर पड़ोसी देश चीन का नाम लिया। 

मुफ्ती ने कहा कि इस तरह लगातार हो रहे हमलों में चीन का बड़ा हाथ है। उन्होंने कहा कि इन आतंकियों घटनाओं को रोकने के लिए हमें एकजुट होकर लड़ना होगा।

इस दौरान उन्होंने धारा 370 के मामले पर भी बोला और कहा कि धारा 370 जम्मू कश्मीर के लोगों केसाथ जज्बाती तौर पर जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि हाल ही में केंद्र सरकार ने भी अपने नए ऑर्डिनेंस में धारा 370 बरकरार रखने की बात की है।

आतंकवाद की घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा, 'राज्य में जारी पाकिस्तान के तरफ से टेरर फंडिंग को खत्म किया जाएगा।' आतंकवाद से निपटने के लिए केंद्र की तारीफ करते हुए कहा कि इस मामले में सरकार सहयोग कर रही है।

अमरनाथ यात्रियों पर हाल ही में हुए आतंकी हमले के मामले में एक पीडीपी एमएलए के ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है। स्टेट पुलिस ने एमएलए अजाज अहमद मीर के ड्राइवर को इस मामले में पूछताछ के लिए पकड़ा है। बता दें कि राज्य में पीडीपी और बीजेपी की गठबंधन सरकार है। पुलिस ने बताया कि पुलवामा के रहने वाले तौसीफ अहमद को शुक्रवार को पकड़ा गया। अमरनाथ यात्रियों पर हमले में कथित तौर पर शामिल होने के आरोप में 2 अन्य को अरेस्ट भी किया गया है।

बता दें कि 10 जुलाई की रात अनंतनाग में आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला किया था। इसमें 5 महिलाओं समेत 7 यात्रियों की मौत हो गई थी। 15 तीर्थयात्री जख्मी भी हुए थे। हमले के शिकार 3 यात्री गुजरात, 2 दमन और 2 महाराष्ट्र के थे। सभी यात्रा पूरी कर जम्मू लौट रहे थे। तौसीफ जम्मू-कश्मीर पुलिस के सिक्युरिटी विंग में था। सात महीने पहले ही उसे पीडीपी एमएलए अजाज अहमद मीर के ड्राइवर के तौर पर तैनात किया गया था।

आईजीपी (कश्मीर रेंज) मुनीर अहमद खान ने कहा, "तौसीफ पर आतंकियों से मिले होने का शक है, उससे पूछताछ जारी है।"

 


कमेंट करें