नेशनल

पीएम मोदी से मिलीं महबूबा, बोलीं- बातचीत जरूरी, पत्थरबाजों को उकसाया जा रहा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
143
| अप्रैल 24 , 2017 , 12:33 IST | नई दिल्ली

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी गठबंधन में दरार की खबर के बीच सूबे की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं। जहां रिश्तों में आई खटास को दूर करने की कोशिश हुई। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनके साथ घाटी के खराब हालात पर बातचीत हुई है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मौजूदा हालात से बाहर निकालना जरूरी है। हर हालात में बातचीत जरूरी है। अटल बिहारी वाजपेयी ने जहां बातचीत छोड़ी थी वहीं से शुरुआत करनी है। बातचीत के लिए माहौल बनाना जरूरी है। एक ओर पत्थरबाजी और दूसरी ओर गोली के माहौल में बातचीत संभव नहीं है।

पत्थरबाजी को लेकर महबूबा ने कहा कि,

दो तरह के लोग पत्थरबाजी में शामिल हैं। एक वे जो सिस्टम से खफा हैं और दूसरे वो जिन्हें जानबूझकर उकसाया जाता है

राज्यपाल शासन पर सवाल पूछे जाने को लेकर महबूबा ने कहा कि यह सवाल केंद्र से पूछा जाना चाहिए।

अलगाववादियों पर सख्ती के मूड में केंद्र सरकार

सूत्रों के मुताबिक़ केंद्र सरकार कश्मीर में राष्ट्र विरोधी तत्वों पर सख़्ती के मूड में है। साथ ही केंद्र सरकार कश्मीर के मुद्दे पर अलगाववादियों और पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं चाहती जबकि महबूबा मुफ़्ती कश्मीर का संकट दूर करने के लिए बातचीत का दरवाज़ा खोलना चाहती हैं।

हाल के दिनों में घाटी में क़ानून व्यवस्था को लेकर दोनों दलों के बीच मनमुटाव है। रही-सही कसर विधान परिषद चुनाव में पूरी हो गई। जहां बीजेपी उम्मीदवार को निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन देने से पीडीपी खफा हो गई।

Mn 2


कमेंट करें