ऑटोमोबाइल

मर्सिडीज़ ने लॉन्च किया GLC का 'सेलिब्रेशन एडिशन', कीमत 50 लाख रूपये

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
186
| अगस्त 14 , 2017 , 20:18 IST | नई दिल्ली

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मर्सेिडीज़ बेंज ने GLC का 'सेलिब्रेशन एडिशन' लॉन्च किया है। जीएलसी सीरीज कारें भारतीय बाजार में जून 2016 के बाद से सफलता के झंडे गाड़ रही हैं।GLC 220 d 'Celebration Edition' एक एक्सक्लूसिव प्रॉडक्ट है। इसकी भारत में सीमित यूनिट्स बनेंगी। सेलिब्रेशन एडिशन के साथ ही मर्सेिडीज बेंज इंडिया ने एक अन्य पेंट आॅप्शन के साथ जीएसलसी सीरीज में नई कार 'Designo Hyacinth Red' को भी लॉन्च किया है।

मर्सेिडीज़ GLC 220 d 'Celebration Edition' की कीमत 50.86 लाख रुपये और जीएलसी 300 सेलिब्रेशन एडिशन की एक्स शोरूम कीमत 51.25 लाख रुपये रखी गई है। जीएलसी सीरीज की सेलिब्रेशन एडिशन कार को मर्सेडीज बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ रोलान्ड फोल्गर ने लॉन्च की। यह भारत में मर्सेडीज की सभी डीलरशिप्स पर अवेलेबल होगी।

Glc-celebration-1_720x540

डिजायन और फीचर

जीएलसी सेलिब्रेशन एडिशन के डिजायन और फीचर में कुछ अहम बदलाव हुए हैं। इस में नए रेड कलर का विकल्प शामिल किया गया है। सेलिब्रेशन एडिशन में एलईडी लोगो प्रोजेक्टर, ब्लैक कलर वाले बाहरी शीशे और स्टेनलैस स्टील फिनिशिंग वाले स्पोर्ट्स पैडल्स दिए गए हैं। कार में स्पोर्टी अहसास लाने के लिए काफी मात्रा में क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। आगे की तरफ ध्यान दें तो यहां ग्रिल और एयर इनटेक सेक्शन समेत कई जगह क्रोम का इस्तेमाल हुआ है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां क्रोम स्ट्रिप लगी है।

इंजन

जीएलसी सेलिब्रेशन एडिशन में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन लगे हैं। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का फोर-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल लगा है, जो 245 पीएस की पावर और 370 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में 2.1 लीटर का फोर-सिलेंडर इंजन लगा है, जो 170 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन मर्सिडीज़ के 9-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं।

लॉन्चिंग के मौके पर पर रोलान्ड फोल्गर ने कहा,'हमें खुशी है कि जीएलसी सेलिब्रेशन एडिशन भारत की आजादी के 71 वें साल को खास बनाने के मौके पर आई है। हम एक साल पहले भारतीय बाजार में आने के बाद से अब तक की सफलता का भी जश्न मना रहे हैं।'


कमेंट करें