वीडियो

Mercedes ने लॉन्च की GT-R स्पोर्ट्स और GT Roadster कारें, कीमत 2.19 करोड़ से शुरू

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
99
| अगस्त 21 , 2017 , 17:04 IST | नयी दिल्ली

लग्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने सोमवार को एएमजी जीटी आर कार भारत में पेश की। इसकी कीमत दिल्ली में 2.23 करोड़ रुपये है। कंपनी ने इसके अलावा 2.19 करोड़ रुपये से शुरू होने वाला वाहन एएमजी जीटी रोडस्टर भी पेश किया।

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा प्रबंध निदेशक रोलैंड फोल्जर ने संवाददाताओं से कहा,

सबसे तेज परिवार (मर्सिडीज) की सबसे तेज कारें यहां पेश करना इस बात का सबूत है कि भारत का महत्व लगातार बढ़ रहा है और यहां स्पोर्ट्स कारों की संभावनाएं बेहतर हुई हैं। कंपनी को भरोसा है कि इन दोनों कारों को पेश किए जाने से उसकी ओर और अधिक उपभोक्ता आकर्षित होंगे।

ये दोनों टू-सीटर स्पोर्ट्स कारें हैं, इन्हें Mercedes की AMG GT रेंज में रखा गया है। GT R हार्डटॉप वर्जन है, जबकि GT Roadster  की छत को खोला और बंद किया जा सकता है। Mercedes GTR में 4.0 लीटर का ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन लगा है, जो 585 पीएस की पावर और 700 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो पिछले पहियों पर पावर सप्लाई करता है। इसकी टॉप स्पीड 318 किमी प्रति घंटा है। 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 3.6 सेकंड का समय लगता है। रेगुलर मॉडल की तुलना में यह करीब 15 किलोग्राम कम वजनी है।

DHvqDw1V0AABgYH

GT Roadster में भी 4.0 लीटर का V8 इंजन लगा है, लेकिन यह GT R जितनी पावरफुल नहीं है। इस में 476 पीएस की पावर और 630 एनएम का टॉर्क मिलता है। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो पिछले पहियों पर पावर सप्लाई करता है। इसकी टॉप स्पीड 302 किमी प्रति घंटा है, 100 की रफ्तार पाने में इसे 4.0 सेकंड का समय लगता है। इनका मुकाबला लैम्बोर्गिनी हुराकेन, एस्टन मार्टिन विंटेज, फेरारी कैलिफोर्निया टी और फेरारी 488 GTB से होगा। 


कमेंट करें

अभी अभी