खेल

ICC विश्व कप टीम की कप्तान बनी मिताली राज, 2 और खिलाड़ियों को मिली जगह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
204
| जुलाई 24 , 2017 , 18:57 IST | लंदन

भारतीय टीम को दो बार महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली अनुभवी कप्तान मिताली राज को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी 2017-विश्व कप टीम की कप्तान बनाया है। आईसीसी ने सोमवार को अपनी टीम की घोषणा की, जिसमें भारत की हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी जगह बनाने में सफल रही हैं।



इंग्लैंड ने रविवार को भारत को नौ रनों से हराते हुए चौथी बार विश्व कप का खिताब जीता। मिताली ने इस विश्व कप में 409 रन बनाए और अपनी टीम को ऐतिहासिक फाइनल में पहुंचाया। 
उनके अलावा इंग्लैंड की टैमसिन बेयुमोंट और अन्या श्रूबसोले को भी टीम में चुना गया है। बेयुमोंट ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

वहीं अन्या ने फाइनल में छह विकेट लेकर प्लयेर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था। 

इंग्लैंड की विकेटकीपर सारा टेलर, बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज एलेक्स हार्टले को भी आईसीसी टीम में जगह मिली है। 

दक्षिण अफ्रीका की तीन खिलाड़ी लॉरा विनफील्ड, गेंदबाज मारिजाने कैप और डेन वान नेएर्केक को भी टीम में जगह मिली है। आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को भी टीम में रखा गया है। 

टूर्नामेंट में 369 रन बनाने वाली और सात विकेट लेने वाली इंग्लैंड की नताली स्काइवर को 12वीं खिलाड़ी के रूप में टीम शामिल किया गया है। 

मिताली, सारा और अन्या को दूसरी बार आईसीसी टीम में जगह मिली है। मिताली और सारा को 2009 आईसीसी महिला विश्व कप टीम में चुना गया था वहीं, अन्या को 2013 में टीम में जगह मिली थी। 


कमेंट करें