राजनीति

राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- मोदी एक जादूगर, जादू से गायब कर रहे धन

अर्चित गुप्ता | 0
106
| नवंबर 13 , 2017 , 22:09 IST | नई दिल्ली

राहुल ने सोमवार को उत्तरी गुजरात में पाटीदारों के इलाकों में सभाओं को संबोधित किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग उन्हें सुनने आए। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार (13 नवंबर) को गुजरात के पाटन में एक जादूगर से मिले। राहुल गांधी ने इस दौरान जादूगर का खेल देखा और उनसे बातें की। राहुल ने उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला तेज करते हुए आज आरोप लगाया कि गुजरात में भाजपा के दो दशक के शासन के दौरान नरेंद्र मोदी ने ‘जादू’ से राज्य से धन को ‘गायब’ कर दिया।

पाटन जिले के हारिज गांव में अधिसूचित और गैर-अधिसूचित जनजातियों के सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान गांधी को एक व्यक्ति ने बताया कि पहले वह सपेरा था लेकिन अब जादू दिखाकर जीवकोपार्जन करता है। इसके बाद ही कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को लेकर चुटकी ली। गांधी ने उस व्यक्ति से कुछ जादू करने को कहा। उस व्यक्ति ने इस दौरान अपनी हाथ की सफाई से रुपये लाकर दिखाए। प्रदर्शन के खत्म होने के बाद गांधी ने लोगों से कहा, ‘आपकी तरह नरेंद्र मोदी ने भी पिछले 22 वर्ष से गुजरात में जादू किया हुआ है।

अंतर ये है कि आपने रुपये दिखाए जबकि मोदी जी ने इसे गायब कर दिया।’ गैरअधिसूचित जनजाति समुदाय के लोगों से मुलाकात के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “कांग्रेस गुजरात के लोगों से मुलाकात करने के बाद चुनावी घोषणापत्र बनाएगी। कांग्रेस दूसरों की ‘मन की बात’ सुनती है न कि दूसरों की तरह जो सिर्फ अपनी ‘मन की बात’ करते हैं।”

राहुल गांधी ने पाटन के वाराना में एक सभा में कहा, “गुजरात में केवल पांच से दस उद्योगपति हैं जो विरोध नहीं कर रहे हैं, जबकि बाकी सभी आंदोलन कर रहे हैं।” इस सभा से पहले राहुल वाराना में खोडियार देवी के मंदिर गए और वहां चुनरी और प्रसाद चढ़ाया।


कमेंट करें