राजनीति

शरद पवार ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- हर मोर्चे पर विफल रही सरकार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
92
| अक्टूबर 3 , 2017 , 23:18 IST | मुंबई

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और कई कंपनियों में ताले लग जाना, यानी हर मोर्चे पर विफलता के कारण देश की जनभावना भारतीय जनता पार्टी शासित केंद्र सरकार के खिलाफ है।

उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि समूचे देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, कृषि क्षेत्र संकट में है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं, महंगाई चरम पर है वित्तीय क्षेत्र असफल हो रहा है और गरीब तबका बहुत परेशान है। पब्लिक का मूड सरकार के खिलाफ है। ऐसे में हमें अगले चुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कपड़ा बनाने वाली 67 कंपनियां बंद हो गई हैं, 17,600 लोग बेरोजगार हो गए हैं। लारसन एंड टर्बो, इन्फोसिस और सुजलोन जैसी कंपनियों ने 17,000 कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है। आने वाले दिन देश के लिए बेहद मुश्किलों भरे होंगे। पवार ने कहा कि आज आलम यह है कि लोग सोशल मीडिया पर अपनी खींझ प्रकट कर रहे हैं और जवाब में सरकार उन्हें पुलिस नोटिस भेज रही है।

Sharad_Paw

राकांपा अध्यक्ष ने कहा कि लोकतंत्र में हर नागरिक को अपनी बात प्रकट करने का अधिकार है..सरकार को उन्हें नोटिस भेजकर धमकाना नहीं चाहिए और उनकी निजी स्वतंत्रता छीनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। पवार ने 5 नवंबर को औरंगावाद में किसान संगठनों के सम्मेलन की घोषणा की।


कमेंट करें

अभी अभी