नेशनल

2 दिनों के श्रीलंका दौरे पर पीएम मोदी, कोई समझौता नहीं होगा;आपसी रिश्तों की होगी समीक्षा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
142
| मई 11 , 2017 , 12:30 IST | कोलंबो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि उनका श्रीलंका दौरा दोनों देशों के बीच 'मजबूत रिश्ते' का प्रतीक है। मोदी ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा,

 

मैं आज से श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर रहूंगा। यह दो सालों में मेरा (श्रीलंका का) दूसरा द्विपक्षीय दौरा है, जो हमारे मजबूत रिश्ते का प्रतीक है।

 

 

प्रधानमंत्री ने लिखा,

अपनी यात्रा के दौरान मैं 12 मई को कोलंबो में अंतर्राष्ट्रीय वेसाक दिवस समारोह में हिस्सा लूंगा, जहां मैं दिग्गज बौद्ध धर्म गुरुओं, बुद्धिजीवियों और धर्मशास्त्रियों से बातचीत करूंगा।

मोदी ने कहा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के साथ इन समारोहों में हिस्सा लेना उनके लिए सम्मान की बात है। प्रधानमंत्री ने साल 2015 के अपने पिछले श्रीलंका दौरे को याद करते हुए कहा,

मुझे बौद्ध धर्म के एक प्रमुख केंद्र और यूनेस्को के वैश्विक धरोहर स्थल अनुराधापुरा जाने का मौका मिला था।

 

उन्होंने कहा,

इस बार मुझे कैंडी में 'टेंपल ऑफ सेकड्र टूथ रेलिक' के नाम से मशहूर श्रद्धेय श्री दालदा मालिगावा में अपने श्रद्धासुमन अर्पित करने का मौका मिलेगा।

 

मोदी ने कहा कि कोलोंगो में उनकी यात्रा गंगरमैया मंदिर स्थित सीमा मलाका के दौरे शुरू होगी, जहां वे पांरपरिक दीप प्रज्जवलन समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री श्रीलंका में भारत की मदद से बने डिकोया हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे। वहां वह भारतीय मूल के तमिल समुदाय से बातचीत करेंगे।

1200-630-CROP-FB-39-PM-Modi-offers-Prayers-at-Sri-Maha-Bodhi-Tree-in-Anuradhapura-Sri-Lanka-17


कमेंट करें