नेशनल

बिलासपुर में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, बोले- हिमाचल में चल रही जमानती सरकार

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
89
| अक्टूबर 3 , 2017 , 19:22 IST | बिलासपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स की आधारशिला रखी। 750 बिस्तर वाले इस अस्पताल को बनाने में करीब 1350 करोड़ की लागत आएगी। एम्स में हेल्थ सर्विस के अलावा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, मेडिकल एजुकेशन, नर्सिंग, उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा पीएम मोदी ने ऊना में IIIT, कांगड़ा में SAIL के प्रोसेसिंग यूनिट की भी आधारशिला रखी है। इस दौरान पीएम के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे।

इस मौके पर पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, देश में कृषि क्रांति लाने के लिए बिलासपुर का बहुत बड़ा योगदान है। हिमाचल के लोगों ने देश के लिए काफी बलिदान दिया है।

रैली में पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल में एम्स का बनने से यहां के लोगों के साथ-साथ यहां आने वाले टूरिस्टों को भी लाभ ही मिलेगा। AIIMS से ना केवल स्वास्थ्य की सुविधाएं मिलेंगी बल्कि रोजगार भी मिलेगा और पर्यटन भी बढे़गा।

पीएम ने कहा कि आज यहां IIIT का भी शिलान्यास हुआ है। हम एक ऐसा परिसर बनाएंगे जो सच्चे अर्थ में शिक्षा और संस्कार का धाम बने। उन्होंने कहा कि ये कोई इमारत नहीं ऐसी चीज है जो हिमाचल को आधुनिकता की तरफ ले जाएगी।

उन्होंने कहा कि 3 दिन पहले सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह थी, मीडिया ने इसका जश्न मनाया उसके लिए मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं। देशभर में इस प्रकार की भावना होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि, सर्जिकल स्ट्राइक कर सेना ने दिखाया कि हम भी कम नहीं है। आज सेना का मनोबल बढ़ा हुआ है, ऐसा कई साल बाद हुआ है। हिमाचल में हर गांव में फौजी रहते हैं।

पीएम ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिमाचल में जमानती सरकार चल रही है। एक बार कांग्रेस वाले मेरे पास आए, तो मैंने कहा कि आपके सीएम और उनका परिवार जमानत पर बाहर हैं सीएम क्यों नहीं बदलते हैं। तो मुझे उन्होंने कहा कि कैसे बदलें, हमारी पूरी पार्टी जमानत पर है। पार्टी अध्यक्षा और उनके युवराज भी नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर बाहर हैं।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। बहरहाल, इस चुनाव के मद्देनजर पार्टी के अलग-अलग नेता सीएम पद के लिए अपनी आकांक्षा भी पेश कर रहे हैं। पार्टी भी फिलहाल मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी पेश करने को लेकर उत्सुक है।


कमेंट करें

अभी अभी