नेशनल

पीएम मोदी ने जहां बेची थी चाय, अब उसे बनाया जाएगा पर्यटन केन्द्र

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
179
| जुलाई 4 , 2017 , 15:13 IST | नई दिल्ली

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि गुजरात के वडनगर की जिस दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बचपन में चाय बेचा करते थे, वह जल्द ही एक पर्यटन स्थल में तब्दील होने वाली है। यह जानकारी केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने सोमवार को एक सरकारी बयान के जरिये दी।

मंत्री महेश शर्मा ने गांधीनगर में कहा, 'वडनगर रेलवे स्टेशन पर एक छोटी सी चाय की दुकान है, जहां से हमारे प्रधानमंत्री ने अपना संघर्षपूर्ण जीवन शुरू किया था। हम उस चाय की दुकान को पर्यटन केंद्र के रूप में तब्दील करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मॉडर्न टच देने के साथ साथ हम उसके असली रूप को भी बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

अहमदाबाद मंडल के मंडलीय रेल प्रबंधक (DRM) दिनेश कुमार के अनुसार कुल 100 करोड़ रुपए स्टेशन के आसपास के एरिया को डेवलप करने के लिए मंजूर हुए हैं। हालांकि सोमवार को आए महेश शर्मा के बयान में यह कहा गया है कि फिलहाल चाय की दुकान को नया रूप देने की कोई योजना नहीं है। उनका कहना है कि वडनगर रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्थल बनाने की योजना है लेकिन चाय की दुकान के लिए फिलहाल कोई प्लान नहीं है।

शर्मा ने कहा, 'पर्यटन मंत्रालय रेल मंत्रालय के साथ वडनगर रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित कर रहा है। हमने योजना पर विचार-विमर्श कर लिया है। फिलहाल चाय की दुकान का स्वरूप बदलने की कोई योजना नहीं है। वडनगर रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर यह चाय की यह दुकान है।


कमेंट करें